मुंबई- भारत-न्यूजीलैंड विश्व कप मैच के लिए पुलिस के 120 अधिकारी और 600 जवान तैनात

309

बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल खेला जाएगा

वानखेड़े स्टेडियम में भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के लिए पुलिस अच्छी तरह से तैयार है। टीम इंडिया बुधवार को 2023 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मुकाबला करेगी। एएनआई से बात करते हुए मुंढे ने कहा, “मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम आगामी भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच (icc cricket world cup) की मेजबानी कर रहा है। स्टेडियम पहले ही 4 मैचों की मेजबानी कर चुका है और जहां तक सुरक्षा का सवाल है तो हम अच्छी तरह से तैयार हैं।” (Mumbai 120 police officers and 600 soldiers deployed for India New Zealand ICC Cricket World Cup match)

उन्होंने कहा कि मैच बेहद महत्वपूर्ण था और इसलिए, मुंबई पुलिस सुरक्षा कड़ी करेगी। इस सेमीफाइनल मैच के महत्व को ध्यान में रखते हुए, हमने सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए हैं। स्टेडियम और उसके आसपास लगभग 120 अधिकारी और 600 पुरुष तैनात किए जाएंगे। मुंढे ने कहा कि अधिकारियों के साथ-साथ हड़ताली बल, दंगा नियंत्रण दल और त्वरित प्रतिक्रिया दल भी तैनात किए गए हैं।

उन्होंने कहा, “इसके साथ-साथ हमारे पास मूल रूप से सुरक्षा की देखभाल के लिए हमारी त्वरित प्रतिक्रिया टीमों सहित सहायक हमलावर बल, दंगा नियंत्रण दल भी उपलब्ध हैं।” मुंढे ने आगे कहा कि छेड़छाड़ और चोरी जैसे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं।

सख्त पहुंच नियंत्रण के अलावा, हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि ऐसी टीमें हैं जो कालाबाजारी, छेड़छाड़ और चोरी जैसे सामान्य अपराध नियंत्रण उपायों की देखभाल करेंगी। स्टेडियम और उसके आसपास किसी भी अवैध फेरीवालों या किसी भी सामान की अवैध बिक्री की अनुमति नहीं दी जाएगी, विशेष टीमें भी तैनात की हैं। यातायात व्यवस्था भी की गई है।