IND vs NZ Semifinal : भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल आज, 4 साल पुरानी हार का बदला लेना चाहेगी टीम इंडिया

89

  • IND vs NZ Live: वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया
  • IND vs NZ Live: 2019 की हार का हिसाब चुकता करने उतरेगी रोहित की पलटन
  • IND vs NZ Live: लीग स्टेज में कीवी टीम को पटखनी दे चुकी है भारतीय टीम

IND vs NZ Semifinal Live Updates: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होनी है। रोहित की पलटन टूर्नामेंट में अजेय रहने वाली इकलौती टीम है। भारतीय टीम ने लीग स्टेज के अपने सभी 9 मैचों में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

दूसरी ओर, लगातार चार मैच गंवाने के बाद श्रीलंका को हराते हुए न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में कदम रखा है। हालांकि, आईसीसी इवेंट्स के नॉकआउट मैचों में कीवी टीम का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ शानदार रहा है। पिछले विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने ही पटखनी दी थी।

IND vs NZ Live: भारत की संभावित प्‍लेइंग 11

भारतीय टीम अपनी प्‍लेइंग 11 में शायद ही कोई छेड़छाड़ करेगी। हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद टीम में बदलाव करते हुए सूर्यकुमार यादव और मोहम्‍मद शमी को प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा बनाया गया। उम्‍मीद है कि भारतीय टीम लगातार छठे मैच में समान प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभालेगी।

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 – रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज।

IND vs NZ Live: रोहित शर्मा का वानखेड़े पर वनडे रिकॉर्ड

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा का अपने होमग्राउंड वानखेड़े स्‍टेडियम पर रिकॉर्ड काफी अच्‍छा नहीं है। हिटमैन ने यहां चार वनडे खेले और 12.50 की औसत से केवल 50 रन बनाए। यहां श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 का मुकाबला भी खेला गया, जिसमें भारतीय कप्‍तान केवल 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।