जम्मू-कश्मीर में 55 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 36 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

100

Bus accident in Doda Jammu- Kashmir: जम्मू कश्मीर के डोडा में एक बस बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस सड़क किनारे बनी 250 मीटर गहरी खाई में गिर गई। जानकारी के अनुसार बस किश्तवाड़ से डोडा जा रही थी।

Bus accident in Doda Jammu- Kashmir: जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां किश्तवाड़ से जम्मू जा रही एक बस सड़क डोडा के असार क्षेत्र में ट्रुंगल के पास एक खड़ी ढलान से 300 फीट नीचे खाई में गिर गई। जानकारी के अनुसार बस में 55 यात्री सवार थे। हादसे में 36 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 19 घायल हुए हैं। मौके पर पुलिस और बचाव दल के लोग मौजूद हैं और घायलों को निकालने का काम बड़े स्तर पर जारी है।

वहीं हादसे के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई बस दुर्घटना दुखद है। उन परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। पीएम मोदी ने मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

बचाव और राहत कार्यों में जुटे लोगों ने बताया कि बस को काटकर अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। वहीं घायलों को किश्तवाड़ के जिला अस्पताल और डोडा के सरकारी हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं 4 गंभीर घायलों को जम्मू ले जाया गया है। फिलहाल बचाव कार्य जारी है मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और एलजी मनोज सिन्हा हादसे पर दुख जताया है।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि असार डोडा में एक दुखद बस दुर्घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रभावित व्यक्तियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए डिविजनल कमिश्नर और जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया।