World Cup 2023: फाइनल की खास तैयारी, मैदान के ऊपर होगा ‘एयर शो’..PM Modi हो सकते हैं शामिल

134

ODI World Cup 2023: विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले इंडियन एयर फोर्स 10 मिनट तक मैदान के ऊपर एयर शो करेगी।
ODI World Cup 2023: विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टोडियम में 19 नवंबर को खेला जाएगा। फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होंगी। बता दें, फाइनल मुकाबले के लिए एक खास एयर शो का इंतजाम किया गया है। जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायुसेना की ‘सूर्य किरण एरोबैटिक टीम’ मैच से पहले अपना एयर शो पेश करेगी। रक्षा विभाग के गुजरात के जनसंपर्क अधिकारी की तरफ से ये जानकारी साझा की गई है और बताया गया है कि ये टीम करीब 10 मिनट तक अपना एयर शो करेगी।


फाइनल मैच देखने पहुंच सकते हैं पीएम मोदी

वहीं फाइनल मैच को लेकर एक और जानकारी सामने आ रही है कि पीएम मोदी भी भारत और ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच देखने पहुंच सकते है। पीएम मोदी के अलावा 2011 के विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और साल 1983 के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव भी फाइनल मुकाबला देखने को लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंच सकते हैं। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों के परिवार वाले भी स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं। बीसीसीआई और आईसीसी के बड़े अधिकारी भी इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

𝗢𝗻𝗲 𝘀𝘁𝗲𝗽 𝗰𝗹𝗼𝘀𝗲𝗿! 🏆#TeamIndia 🇮🇳 march into the FINAL of #CWC23 🥳#MenInBlue | #INDvNZ pic.twitter.com/OV1Omv4JjI

— BCCI (@BCCI) November 15, 2023

फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत
बात दें, विश्व कप के फाइनल में पूरे 20 साल के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होने वाली है। इससे पहले ये दोनों टीमें साल 2003 के वनडे विश्व कप में आमने-सामने हुई थी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम के पास उस हार का बदला लेने का सुनहरा मौका है।

The #CWC23 Finalists are confirmed 🙌🏻

India 🆚 Australia

🏟️ Narendra Modi Stadium, Ahmedabad 👌🏻#TeamIndia | #MenInBlue pic.twitter.com/QNFhLjbJZV

— BCCI (@BCCI) November 16, 2023

बता दें, टीम इंडिया ने साल 2011 में आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे विश्व कप का खिताब जीता था। इस बार फिर से टीम इंडिया को खिताब का प्रबल दांवेदार माना जा रहा है। बता दें, टीम इंडिया ने वनडे विश्व कप के फाइनल में चौथी बार जगह बनाई है। जबकि दो बार टीम इंडिया ने इस खिताब को अपने नाम किया है।