World Cup 2023: अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया को हराना मुश्किल! आंकड़े दे रहे गवाही..भारत को बनानी होगी खास रणनीति

153

ODI World Cup 2023: विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के वनडे आंकड़ों को देखकर थोड़ी चिंता में टीम इंडिया।

ODI World Cup 2023 IND vs AUS: वनडे विश्व कप 2023 अब अपने अंतिम चरण में है फाइनल मुकाबले के लिए दोनों टीमें तय हो चुकी हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन अब फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया की थोड़ी टेंशन बढ़ गई है क्योंकि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले टीम इंडिया के आंकड़े इतने अच्छे नहीं है। जो थोड़ा चिंता का विषय बना हुआ है। हालांकि टीम इंडिया की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ये उतना मुश्किल नहीं है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कंगारू टीम बेहतर

बता दें, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया टीम ने अभी तक 6 वनडे मैच खेले है जिसमें से उसने 4 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम ने इस मैदान पर 19 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमे से टीम इंडिया ने 11 मैचों में जीत जबकि 8 में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि इस मैदान पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दो बार हराया है। सबसे पहले टीम इंडिया ने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर साल 1986 में हराया था फिर उसके बाद साल 2011 में भी इस मैदान पर टीम इंडिया ने कंगारू टीम पर जीत दर्ज की थी।

टीम इंडिया का प्रदर्शन रहा बेहद शानदार

बात दें, विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने अभी तक सभी मैच जीते है। लीग मुकाबलो में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को भी हरा चुकी है। अब एक बार फिर से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब को अपने नाम करना चाहेगी। बता दें, पूरे 20 साल के बाद ये दोनों टीमें वनडे विश्व कप के फाइनल में आमने-सामने होने वाली है।

इससे पहले साल 2003 के वनडे विश्व कप में दोनों टीमें भिड़ी थी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल की थी। अब भारतीय टीम के पास उस हार का बदला लेने का सुनहरा मौका है। बता दें, टीम इंडिया ने वनडे विश्व कप के फाइनल में चौथी बार जगह बनाई है। इससे पहले टीम इंडिया वनडे विश्व कप के तीन फाइनल खेल चुकी है जिसमें से दो में भारत ने जीत हासिल की थी।