OMG! बुजुर्ग के पेट में आराम फरमाती मिली मक्खी; कैंसर की जांच में कैमरा अंदर डाला तो आई हैरान कर देने वाली कहानी सामने

124

OMG! Living fly is resting in old man’s Intestines : अमेरिका में एक आदमी की आंत के अंदर जिंदा मक्खी आराम फरमाती मिली है। अब डॉक्टर्स समझ नहीं पा रहे हैं कि यह जिंदा अंदर पहुंची कैसे? गैस्ट्रिक एसिड से कैसे बची हुई है? इसे हटाया कैसे जाए?

न्यूयॉर्क: अमेरिका से हाल ही में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जानकर यकीन नहीं होगा कि आदमी के पेट के अंदर भी मक्खी जिंदा रह सकती है। वाकया हैरानीजनक भले ही है, लेकिन हर सौ प्रतिशत सच। इतना ही नहीं, और भी ज्यादा परेशान करने वाली बात तो यह भी है कि वह मक्खी डॉक्टर्स की तरफ से की जा रही कोशिशों के बावजूद टस से मस नहीं हो रही। अब सबसे बड़ा सवाल है कि आगे क्या होगा।

https://www.facebook.com/sharer/sharer.php?u=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2Fpermalink.php%3Fstory_fbid%3D206794629134098%26id%3D100094106853507&display=popup&ref=embed_post&src=post
मामला मिसौरी अस्पताल से सामने आया है। अमेरिकन जर्नल ऑफ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी में पब्लिश एक आर्टिकल के अनुसार 63साल का एक बुजुर्ग काफी वक्त से परेशान था। इसी साल के शुरुआती महीनों की बात है, जब वह कोलन कैंसर की रेगुलर जांच के लिए मिसौरी अस्पताल में आया था। काफी दिन की जद्दोजहद के बाद डॉक्टरों ने उसकी कोलोनोस्कोपी का फैसला लिया।


हाल ही में इस जांच के दौरान जब कैमरा उसकी आंतों के अंदर भेजा गया तो उसमें कैप्चर हुई तस्वीर देखकर हर किसी का दिमाग चकरा गया। बताया जा रहा है कि आदमी के पेट के भीतर एक मक्खी थी, वह भी जिंदा। डॉक्टर्स की मानें तो वो खुद नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर पेट के भीतर जिंदा हालत में पहुंची कैसे? गैस्ट्रिक एसिड से यह मक्खी बची तो बची किस तरह? उन्होंने अमेरिकन जर्नल ऑफ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी में लिखा है, ‘यह मामला एक बहुत ही दुर्लभ कोलोनोस्कोपिक फाइंडिंग है’।