बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने राजस्थान पहुंचे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

251

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे( Maharashtra Chief Minister Eknath shinde) इन दिनो राजस्थान (Rajsthan) मे बीजेपी (bjp) के लिए चुनाव प्रचार कर रहे है।मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को राजस्थान मे चुनाव प्रचार (rajsthan elections) के दौरान कहा की राजस्थान में कांग्रेस (Congress) सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है और राज्य विकास के मामले में 15 साल पीछे चला गया है। विकास से वंचित राजस्थान को अब महाराष्ट्र जैसी डबल इंजन सरकार की जरूरत है और राज्य में भगवा माहौल को देखते हुए बदलाव अपरिहार्य है। (Chief Minister Eknath Shinde reaches Rajasthan to campaign for BJP candidates)

25 नवंबर को मतदान

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान है और प्रचार के आखिरी दिन शिंदे ने बीजेपी उम्मीदवारों के लिए जोरदार प्रचार किया। शिंदे ने जयपुर समेत कुछ जगहों पर रोड शो किया। साथ ही कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र में हंसराज पटेल के प्रचार के लिए विजय संकल्प बैठक आयोजित की गई। राजस्थान में भगवा लहर है और इस बार बीजेपी सरकार बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।

पिछले पांच साल में कांग्रेस सरकार ने जनता को धोखा दिया है और प्रदेश में सड़कों का बुरा हाल है। शिंदे ने यह भी आरोप लगाया कि राजस्थान में भ्रष्टाचार और महिला उत्पीड़न में वृद्धि हुई है और सरकार ने किसानों को धोखा दिया है। केंद्र की मोदी सरकार के सहयोग से महाराष्ट्र में जोरदार विकास कार्य चल रहे हैं। नमो शेतकारी सम्मान योजना के तहत महाराष्ट्र में किसानों को सालाना 12,000 रुपये दिए जाते हैं और बीजेपी ने इस योजना को राजस्थान में भी शुरू करने का आश्वासन दिया है।

शिंदे ने विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के साथ मजबूती से खड़े हैं और अगर महाराष्ट्र की तरह राजस्थान में भी डबल इंजन की सरकार आएगी तो राज्य प्रगति करेगा।