UP: बनियान में ही जनसुनवाई कर रहे थे थाना प्रभारी, पास में बैठी थी महिला सिपाही, फोटो वायरल होने पर बड़ी कार्रवाई

221

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) पुलिस कमिश्नरेट के रेऊना थाने में बनियान पहकर कुर्सी पर बैठकर जनसुनवाई करना थाना प्रभारी (Police Station Incharge) श्रवण कुमार तिवारी को महंगा पड़ गया है। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर ने थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है।

काम नहीं आई थाना प्रभारी की सफाई

वहीं, थाना प्रभारी ने अपने पक्ष में सफाई पेश की, लेकिन अफसरों ने इसे विभागीय मर्यादा का उल्लंघन बताते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। दरअसल, शुक्रवार को थाना प्रभारी श्रवण कुमार तिवारी थाने में बनियान पहने ही कुर्सी पर बैठकर जनसुनवाई कर रहे थे।

इसी दौरान किसी ने उनकी फोटो क्लिक करके उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद यूजर्स ने उनकी फोटो पर नकारत्मक कमेंट्स करने शुरू कर दिए। वायरल फोटो में देखा जा सकता है कि जहां थाना प्रभारी बैठे हैं, उनके आगे एक मेज रखी है। उसके ठीक पीछे महिला हेल्प डेस्क लिखा है और मेज के बगल की कुर्सी पर एक महिला सिपाही बैठी है।
Also Read: आगरा: जांच करने पहुंचे सब इंस्पेक्टर को दबंगों ने बंद करके पीटा, पुलिस अभिरक्षा से वारंटी को छुड़ाया, 11 के खिलाफ केस

स्टाफ ने वायरल कराई थाना प्रभारी की तस्वीर

यह तस्वीर वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर डॉ. आरके स्वर्णकार ने थाना प्रभारी श्रवण कुमार तिवारी को लाइन हाजिर कर दिया है। उधर, इस मामले में थाना प्रभारी का कहना था कि थाने में ही उनका आवास है। उस दौरान वह नहाने जा रहे थे, तभी वह कुर्सी पर बैठ गए। उसी दौरान स्टाफ के ही एक शख्स ने फोटो खींचकर वायरल करा दिया। उन्होंने सीसीटीवी कैमरों की मदद से स्टाफ की पहचान करने के बाद उसकी इस हरकत से अफसरों को अवगत कराया है।