Madhya Pradesh Election Result Live Update: एमपी में ‘लाड़ली बहना’ से BJP को मिली पावर, जीतू पटवारी का घोड़ा पिछड़ा

88

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 Result Live Update: मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान के बाद अब नजरें परिणाम पर हैं।

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 Result Live Update: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना चल रही है। रुझानों में एमपी में कमल खिल रहा है, जबकि कांग्रेस पीछे चल रही है। चुनाव आयोग के रुझानों में भी बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है। इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।

चुनाव रिजल्ट का अवलोकन कर रहे सीएम शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी नेता नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भोपाल में चुनाव परिणामों का अवलोकन कर रहे हैं। ECI के अनुसार, मध्य प्रदेश में 153 सीटों पर आगे चल रही है।

सभी जिलों में शांतिपूर्ण चल रही मतगणना : EC

मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी अनुपम राजन ने कहा कि सभी 52 जिलों में समय पर मतगणना शुरू हुई। हर केंद्रों पर शांतिपूर्वक काउंटिंग चल रही है। कई राउंड हो चुके हैं। हम कई जगह जैसे मॉल, स्टेशनों के प्लेटफॉर्म और जहां लोगों की संख्या ज्यादा है वहां चुनाव परिणाम दिखा रहे हैं।

12 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे कमलनाथ

पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से 12613 मतों से आगे चल रहे हैं। कमलनाथ को 40737 मत और भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू को 28124 मत मिले हैं।

लाड़ली बहना ने जनता का छुआ दिल

मध्य प्रदेश में शिवराज की लाड़ली बहना योजना ने जनता का दिल छु लिया है। ‘लाड़ली बहना’ से BJP को एक बार फिर पावर मिली है।

जीतू पटवारी का घोड़ा पिछड़ा

चुनाव प्रचार में घोड़े में सवार होकर वोट मांगने वाले कांग्रेस उम्मीदवार जीतू पटवारी अपनी सीट से पीछे चल रहे हैं। राऊ सीट से जीतू पटवारी को 24638 मत और बीजेपी प्रत्याशी मधु वर्मा को 43432 वोट मिले हैं। जीतू पटवारी 18794 वोटों से पीछे चल रहे हैं।