तीन राज्यों में BJP को बहुमत के बाद PM मोदी ने बढ़ाया कार्यकर्ताओं का हौसला; बोले-इस हैट्रिक ने 2024 की गारंटी दे दी

91

PM Modi celebrations at party headquarters : विधानसभा चुनाव में चार में से तीन राज्यों में बहुमत हासिल करने के बाद भाजपा के जश्न में प्रदधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो रहे हैं।

Election Results 2023, नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव के सामने आ चुके चार राज्यों में से तीन में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बहुमत से जीती है। इसको लेकर देशभर के भाजपाइयों में खुशी का माहौल है, वहीं प्रधानमंत्री भी दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचकर जश्न में शरीक हुए। इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज तीनों राज्य में ‘सबका साथ-सबका विकास’ की भावना जीती है। देश में चार ही जातियां हैं गरीब, युवा, महिलाएं और किसान। इन चारों ही जातियों ने भाजपा के रोडमैप को लेकर खासा उत्साह दिखाया है। उन्होंने कहा कि आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है। उधर, यह बात भी उल्लेखनीय यह है कि इस जीत के लिए केंद्रीय मंत्रियों ने पीएम मोदी और उनकी जन कल्याणकारी नीतियों को ही श्रेय दिया है।

भाजपा का फोकस नारी और आदिवासी समाज के भविष्य पर: मोदी

पार्टी मुख्यालय के मंच से मोदी ने कहा कि इस देश की नारी शक्ति पहले से ठान चुकी थी। इसी का नतीजा है कि आज जीत पाए हैं। देश की हर महिला में यह भरोसा जगा है कि भाजपा की सरकार में उनकी सक्रिय भागीदारी को नई बुलंदी मिलने वाली है। नारी सुरक्षी की जिम्मेदारी ही हमारी पार्टी की सबसे बड़ी गारंटी है। आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में ‘सबका साथ-सबका विकास’ की भावना जीती है।

उन्होंने कहा कि देश में चार ही जातियां हैं गरीब, युवा, महिलाएं और किसान। इन चारों ही जातियों ने भाजपा के रोडमैप को लेकर खासा उत्साह दिखाया है। आज हर वंचित के मन में भावना है कि यह चुनाव उसने जीता है। हर किसान इसे अपनी जीत मान रहा है। हर पहला वोटर कह रहा है कि यह मेरे वोट के कारण हुआ है। इस जीत में अपने भविष्य का सपना देखने वाला हर युवा अपनी जीत देख रहा है।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने पेपर लीक और भर्ती घोटालों पर भी तंज कसा और कहा कि आज देश के युवा में यह भरोसा बढ़ रहा है कि बीजेपी ही उसकी आकांक्षा को पूरा करने के लिए काम कर सकती है। आज देश का आदिवासी समाज भी खुलकर अपनी बात रख रहा है। ये वो समाज है, जो कांग्रेस की नीतियों की वजह से 7 दशकों तक वंचित रहा। आज इसकी आबादी 10 करोड़ के करीब है। हमने गुजरात में भी देखा है कि आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया।

नड्डा ने कहा-रणनीति सही समय पर काम आई

इससे पहले जैसे ही भाजपा की जीत के आसार प्रबल हुए, कार्यकर्ता दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में जुटने लग गए। कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कट आउट के साथ जश्न मनाया। कार्यालय के गेट पर खड़े हो मिठाई भी बांटी। फिर यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि मीडिया के साथी अक्सर बार-बार पूछते थे कि आपकी रणनीति क्या है? इस पर हमारा एक ही जवाब होता था कि रणनीति पर्दे का विषय होता है और यह वक्त आने पर ही खुलती है। इसके बाद हमारे वर्कर्स ने पूरी मेहनत के साथ हमारी रणनीति को धरातल पर उतारा। इसके लिए वो दिल की गहराइयों से धन्यवाद के पात्र हैं। इसी के साथ नड्डा ने कहा कि जब भी भाजपा ने कोई चुनाव लड़ा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा नेतृत्व को संभाला है।