बीएमसी ने सड़क कंक्रीटिंग के लिए 1,362 करोड़ रुपये के नए टेंडर जारी किए , काम देरी से शुरू करने पर बीएमसी ने कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया

83

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) द्वारा उस ठेकेदार को समाप्ति पत्र जारी करने के एक महीने बाद, जिसे पहले काम सौंपा गया था, नागरिक अधिकारियों ने शहर में सड़कों को कंक्रीट करने के लिए 1,362 करोड़ रुपये की नई निविदाएं आमंत्रित कीं। (BMC Issues Fresh Tenders Worth INR 1,362 Cr For Road Concretising)

काम देरी से शुरू करने पर बीएमसी ने कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया। जनवरी में, नागरिक निकाय ने मुंबई में कुल 397 किमी सड़कों को कंक्रीट करने के लिए पांच मेगा ठेकेदारों को 5,800 करोड़ रुपये के कार्य आदेश दिए।

कंक्रीट की जाने वाली कुल सड़कों में से, पहले के ठेकेदार को द्वीप शहर में 214 किमी लंबी सड़कों पर काम करना था जो आठ नगरपालिका वार्डों को कवर करेगी। बीएमसी ने आवेदन प्राप्त करने की अपनी समय सीमा 27 दिसंबर तक खुली रखी है। सामान्य प्रथाओं को ध्यान में रखते हुए, बीएमसी को कार्य आदेश जारी करने में कम से कम दो-तीन सप्ताह लग सकते हैं और वास्तविक कार्य केवल फरवरी 2024 तक शुरू हो सकता है।

मई में बीएमसी ने काम शुरू करने में देरी के लिए इस ठेकेदार पर 10 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया था। यहां तक कि जब इन कार्यों को करने के लिए कार्य आदेश जनवरी में जारी किए गए थे, तब भी वास्तविक कार्य इस वर्ष मानसून की शुरुआत तक शुरू नहीं हुए थे, क्योंकि बारिश के दौरान सिविल कार्य नहीं किए जाते हैं।

बाद में नवंबर में, कोलाबा के पूर्व नगरसेवक मकरंद नार्वेकर ने ठेकेदार के खिलाफ शिकायत जारी की और जिसके बाद अधिकारियों ने अनुबंध समाप्त कर दिया।