मध्‍यप्रदेश में शपथ ग्रहण समारोह के बाद श‍िवपाल यादव बोले- मोहन यादव MP संभालें, हम लोग UP देख लेंगे

105

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने मोहन यादव (Mohan Yadav) को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री (Madhya Pradesh CM) बनाए जाने पर बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह मध्य प्रदेश संभालें, उत्तर प्रदेश हम लोग देख लेंगे।

प्रदेश में आईएनडीआईए के नेतृत्व में लड़ा जाएगा लोकसभा चुनाव

इस दौरान शिवपाल सिंह यादव ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आइएनडीआइए के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा। वहीं, एक सवाल के जवाब में कहा कि अयोध्या मंदिर समिति अगर निमंत्रण भेजेगी तो रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जरूर जाएंगे।

बता दें कि राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया गया है। भजन लाल शर्मा के हाथों में अब राज्य की सत्ता की कमान होगी। विधायक दल की बैठक में भजनलाल के नाम का ऐलान हुआ। इसी के साथ भाजपा ने एक बार फिर लोगों को चौंका दिया है। पार्टी ने मंगलवार को पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा को राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री घोषित कर दिया।

25 नवंबर के विधानसभा चुनाव में जयपुर जिले के सांगानेर से चुने गए शर्मा भाजपा की राज्य इकाई में पदाधिकारी रहे हैं। इनके नाम का प्रस्ताव पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रखा। इसके साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा डिप्टी सीएम होंगे। वहीं, वासुदेव देवनानी को विधानसभा स्पीकर नाम फाइनल किया गया है। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने नए मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया।