श्रावस्ती में छत पर खेलते हुए नीचे गिरा मासूम..हालत गंभीर, डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल किया रेफर, मौत

96

श्रावस्ती:जनपद के इकौना क्षेत्र के खावा पोखर में अपने नाना के घर आई एक 5 वर्षीय बच्ची छत पर खेलने गयी थी।इसी दौरान अचानक से पैर फिसलने से बच्ची नीचे गिर गई।जिसके चलते उसकी हालत गंभीर हो गयी वहीं परिजनों ने उसे इलाज के लिए सीएचसी पहुंचाया। जहां से गंभीर हालत में उसे बहराइच से रेफर किया गया था। जहां पर डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।


सिरसिया थाना क्षेत्र के फटवा निवासी काले खान की 5 वर्षीय बेटी जिसका नाम शिफा है, इकौना थाना क्षेत्र के खावा पोखर में अपने नाना के घर पर टहलने के लिए आई हुई थी। वही खेल-खेल में बच्चों के साथ शिफा अपने नाना के घर पर छत पर चढ़ गई थी। जहां पर अचानक से उसका पैर फिसल गया जिसके चलते वह नीचे गिर गई। इस दौरान बच्ची के सिर में काफी गहरी चोट आई थी वही आनन फानन में परिजनों ने उसे सीएचसी इकौना पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में उसे बहराइच के लिए रेफर किया गया था। वही बहराइच में इलाज के दौरान शिफा की मौत हो गई। वही इस दर्दनाक हादसे से परिवार में कोहराम मचा है।

एहतियातन अपने घरों के छतों पर रेलिंग जरूर लगानी चाहिए ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादातर लोगों के घरों के छतों पर रेलिंग नहीं लगाई जाती। जिसके चलते छत पर छोटे बच्चों के लिए हमेशा खतरा बना रहता है। क्योंकि कई बार बच्चे भी नटखट होते हैं और खेलते समय किनारे तक पहुंच जाते हैं। जिसके चलते हादसे सामने आते हैं ऐसे में जरूरत है कि लोगों को एहतियातन अपने घरों के छतों पर रेलिंग जरूर लगानी चाहिए।