नेपाल से कपड़ा ला रहा एक तस्कर गिरफ्तार

122

नेपाल से मादक पदार्थों के साथ कपड़ा व अन्य सामानों की तस्करी कर जिले में लाया जा रहा है। बुधवार देर रात एसएसबी ने एक पिकअप से तस्करी कर लाए जा रहे कपड़े को पकड़ा। मौके पर एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया। कपड़ा श्रावस्ती सहित बहराइच व बलरामपुर जिले में लाकर बेचा जाता था।

जिले की खुली सीमा सर्दी में तस्करों के लिए मुफीद साबित हो रही है। तस्कर कोहरे का फायदा उठाकर नेपाल से लौंग, इलायची, मटर, लहसुन, इलेक्ट्रॉनिक सामान, घड़ी, टार्च, कपड़ा, स्वेटर, जैकेट आदि लाकर जिले की बाजारों व गांवों सहित पड़ोसी जिलों में बेच रहे हैं।

इन वारदातों की सूचना स्थानीय लोगों की ओर से एसएसबी को दी जा रही है। इसपर एसएसबी 42वीं वाहिनी डी कंपनी कोदिया चौकी के जवानों ने जमुनहा कमांडर समीर घोष के निर्देश पर मुखबिरों को लगाया था। बुधवार रात में जवानों को सूचना मिली कि एक पिकअप पर कपड़े का खेप लेकर तस्कर इंडो-नेपाल बाॅर्डर पिलर संख्या 642 से होकर जाने की फिराक में है। इसपर जमुनहा के कमांडर ने सहायक उपनिरीक्षक भूपेंद्र दास, एएसआई बलराम मंडल, मुख्य आरक्षी राम समुझ यादव, वेदव्रत दत्ता व विपिन मलिक के साथ पिलर संख्या 642 व डिलवा के बीच नाकाबंदी की।
जवानों ने रात करीब ढाई बजे कोहरे के बीच एक पिकअप यूपी 40 एटी 4149 नेपाल की ओर से आते दिखा। जिसकी घेराबंदी कर उसे रोक लिया। तलाशी के दौरान उसमें भारी मात्रा में कपड़े बरामद हुए। जवानों ने चालक बहराइच के नवाबगंज निवासी आरिफ को दबोच लिया।