‘कितना कमाते हो… बता दो मोदी इनकम टैक्स नहीं भेजेगा भाई’, काशी में पीएम की बात सुनकर हर किसी की छूट गई हंसी

171

PM Modi Varanasi visit: वाराणसी में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने दिव्यांग लाभार्थी के साथ बातचीत की. इस दौरान पीएम ने एक दिव्यांग लाभार्थी से पूछा कि आपके कितनी पढ़ाई की. जिसके जवाब में उस दिव्यांग ने कहा, “अभी एम कॉम की पढ़ाई पूरी की है और सिविल सर्विस की तैयारी कर रहा हूं. इसके बाद पीएम ने पूछा कि किस-किसा योजना का लाभ आपको मिला है. इसके जवाब में दिव्यांग लाभार्थी ने कहा, “पेंशन मिला है, दुकान संचालन के लिए अभी आवेदन दिया है.”

पीएम ने लाभार्थी से पूछा कितना कमाते हो?

दिव्यांग लाभार्थी ने कहा कि वह सीएससी सेंटर चालाता है, जिसके बाद पीएम ने उनसे पूछा कि कितने लोग सीएससी सेंटर आते हैं. इसके जवाब में दिव्यांग लाभार्थी ने कहा कि गिनती तो नहीं करते, लेकिन इतने लोग आ जाते हैं जीविकोपार्जन हो जाता है. इसके बाद पीएम मोदी ने उस लाभार्थी से पूछा कि महीने भर में कितनी कमाई हो जाती है. इस पर लाभार्थी ने कहा कि इसकी गिनती नहीं किया है.

इनकम टैक्स भेजेगा मोदी

इसके बाद पीएम मोदी ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, “ठीक आप अपनी इनकम मत बताइए, कोई इनकम टैक्स वाला नहीं आएगा. आपको लगता होगा कि इनकम टैक्स भेजेगा मोदी.” इसके बाद पीएम ने मजाकिया अंदाज में कहा कि इनकम टैक्स भरना पड़ेगा जो कमाते होंगे.

पीएम ने बच्ची से बातचीत का वीडियो शेयर किया

बता दें कि पीएम मोदी ने वाराणसी में एक बच्ची से बातचीत की. इसका वीडियो पीएम मोदी ने फेसबुक पर ‘My friend in Varanasi knows her science well and is also a great poet’ कैप्शन के साथ वीडियो शेयर किया है. एक फोटो पर बने पेड़-पौधों के जरिए बच्ची ने पीएम मोदी को कविता सुनाई. इस दौरान पीएम ने उससे पूछा- सभी सब्जियां खाती हो. इस पर लड़की ने जवाब दिया- हां, तो पीएम ने कहा कोई तो ऐसी सब्जी होती होगी जो नहीं खाती होगी. घर में कोई ऐसी सब्जी आती होगी जो तुम्हें पसंद नहीं आती होगी.

इस पर लड़की ने जवाब दिया- करेला. इस जवाब पर पीएम मोदी मुस्कुराए. इसके बाद लड़की ने उनसे कहा- सर आपकी आज्ञा हो तो मैं आपको एक कविता सुना दूं. इस पर पीएम ने कहा- तुम कवि हो क्या. इसके बाद लड़की ने पीएम मोदी पर लिखी कविता सुनाई.