UP: मुस्लिम युवती सना परवीन ने अपनाया हिंदू धर्म, सरिता बन प्रेमी दिनेश संग रचाई शादी, अब जान के दुश्मन बने परिजन

144

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जनपद के मानिकपुर इलाके में एक प्रेमी जोड़े ने परिजनों के खिलाफ जाकर शादी कर ली। मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म अपनाकर अपने प्रेमी के साथ कोर्ट मैरिज की है। शादी के बाद 6 महीने से पति-पत्नी दिल्ली में रह रहे हैं। युवक के परिजनों ने इस शादी को मान लिया, लेकिन मुस्लिम युवती के परिजन इस रिश्ते को कबूल नहीं कर पा रहे हैं।

हिंदू धर्म अपनाकर सना बनी सरिता

यह पूरा मामला मानिकपुर थाना क्षेत्र के मुंदीपुर गांव का है। यहां के निवासी दिनेश निर्मल और सना परवीन का सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसकी जानकारी जब सना के परिजनों को हुई तो उसके साथ मारपीट की गई, जिसके बाद सना और दिनेश जुलाई 2023 में घर से भागकर दिल्ली आ गए और यहां शादी रचाकर रहने लगे।

शादी के बाद सना ने हिंदू धर्म अपनाकर अपना नाम सरिता रख लिया। सना का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके परिजन आए-दिन दिनेश के घरवालों को धमकाते हैं। दोनों गांव आकर रहना चाहते हैं, लेकिन सना अपने घरवालों के डर से गांव नहीं आ रही है। ऐसे में दोनों ने शासन और प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

सीएम योगी से की सुरक्षा की मांग

सरिता बनी सना परवीन को डर सता रहा है कि उसके परिजन पति और ससुरालवालों के साथ कुछ भी गलत कर सकते हैं। यही वजह है कि उसने सीएम योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाते हुए सुरक्षा की मांग की है। वहीं, इस मामले में एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि मानिकपुर की रहने वाली एक लड़की कुछ दिनों पहले गायब हो गई थी, जिसकी गुमशुदगी भी थाने में दर्ज कराई गई थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस की तफ्तीश में यह पता चला कि उस लड़की ने एक लड़के से शादी कर ली है। एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लड़की के द्वारा धमकी देने के आरोप लगाए जा रहे हैं। इस संबंध में पुलिस ने लड़की की मां से पूछताछ किया तो उसने बताया कि उसकी अपनी लड़की से कोई संबंध नहीं है और शादी से कोई ऐतराज भी नहीं है। इस बाबत एसपी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और उसे सुरक्षा भी मुहैया कराई जाएगी।