बहराइच: ट्रक और डबल डेकर बस की टक्कर, 3 की मौत:* गुजरात से बलरामपुर आ रही थी बस; कोहरे के चलते सामने से ट्रक में घुसी; 25 घायल

172

इस हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए और मौके पर चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बस में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला।

बहराइच में ट्रक और डबल डेकर बस की भीषण टक्कर हो गई, जिसमें करीब 3 लोगों की मौके पर मौत हो गई। इस हादसे में सात लोग गंभीर रूप से घायल हैं। स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।


दरअसल, गुजरात के राजकोट से लगभग 60 यात्रियों को लेकर जा रही डबल डेकर बस की ट्रक से टक्कर हो गई। यह हादसा सुबह लगभग 8 बजे हुआ। इस हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए और मौके पर चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बस में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला।

मृतकों की हुई पहचान

इस हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बस सवार श्रावस्ती के इकौना कस्बा निवासी महबूब और गोंडा के अजनईया निवासी राम राज की मौत हो गई। इनमें से एक बस का चालक था। हादसे में गंभीर रूप से घायल छह लोगों को सीएचसी गिलौला और एक को मेडिकल कालेज बहराइच लाया गया। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने हादसे की सूचना पर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंची।

बस-ट्रक को JCB से किया अलग

बस और ट्रक में टक्कर इतनी भीषण हुई कि दोनों वाहन एक दूसरे में घुस गए और परखच्चे उड़ गए। दोनों वाहनों को अलग करने के लिए JCB बुलाई गई। भीषण सड़क हादसे की सूचना पर एसपी प्रशांत वर्मा मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया। वहीं, डीएम मोनिका रानी एसपी के साथ मेडिकल कालेज पहुंची।

बहराइच में भीषण हादसा हो गया है। यहां कोहरे के चलते ट्रक और डबल डेकर बस की टक्कर हो गई। हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 25 यात्री घायल हैं। पुलिस ने घायलों को श्रावस्ती जिले के गिलौला सीएचसी में भर्ती कराया है। 60 सवारियों से भरी बस गुजरात के राजकोट से बलरामपुर जा रही थी, जबकि चावल से लदा ट्रक श्रावस्ती से बहराइच की ओर आ रहा था। हादसा सोमवार सुबह 7: 45 बजे बहराइच श्रावस्ती मार्ग पर धरसवा के पास हुआ। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और ट्रक के परखच्चे उड़ गए। बस और ट्रक को JCB से अलग करवाया गया।

घायल युवक ने कहा- लगा था कि मर जाएंगे एक घायल युवक ने बताया, “मैं गुजरात के राजकोट में मजदूरी करता हूं। रविवार सुबह प्राइवेट डबल डेकर बस से अपने घर बलरामपुर आ रहा था। सोमवार सुबह 8 बजे बस बहराइच के धरसवा के पास पहुंची। यहां काफी घना कोहरा था। हम लोगों ने ड्राइवर से कहा था कि बस को थोड़ा धीमे चलाओ। मगर ड्राइवर नहीं माना। तभी सामने से अचानक ट्रक आ गया। ड्राइवर जब तक कुछ समझ पाता तब तक बस ट्रक में जा घुसी। फिर हमें लगा था कि मर जाएंगे।”

हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। थोड़ी देर में आस-पास के लोग जुट गए। फिर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को आनन-फानन में गिलौला सीएचसी में भर्ती करवाया। एक घायल बच्चे को डॉक्टरों ने लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया है। हादसे के बाद मौके पर जाम लग गया। इसके बाद पुलिस ने JCB बुलाई। फिर JCB ने ट्रक और बस को अलग किया। मृतकों की पहचान देवरिया निवासी ट्रक चालक पप्पू (40), बस में सवार श्रावस्ती के कबीर नगर निवासी महबूब (35) और गोंडा निवासी रामराज (38) की मौत हुई है। दोनों वाहन एक दूसरे में घुस गए घटना की सूचना पर डीएम मोनिका रानी और एसपी प्रशांत वर्मा मौके पर पहुंचे। एसपी ने बताया कि हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है। घायलों का इलाज चल रहा है। बस और ट्रक में टक्कर इतनी भीषण हुई कि दोनों वाहन एक दूसरे में घुस गए। दोनों वाहनों को अलग करने के लिए जेसीबी बुलाया गया। उसके बाद वाहनों को अलग किया गया है।

रिपोर्ट – अंकित अग्रवाल