बस्ती: लूट में शामिल बाइक लिफ्टर गिरफ्तार, चोरी की बाइक बरामद

74

बस्ती। चेन स्नेचिंग व बाइक चोरी जैसे मामलों में कई बार जेल भेजे जा चुके अंतरजनपदीय बदमाश को लालगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से चोरी की एक बाइक बरामद की गई है, जो संतकबीरनगर जनपद के खलीलाबाद से चोरी की गई थी। इसके अलावा कप्तानगंज नकटीदेई में बरामदे में बैठकर चावल साफ कर रही महिला के गले से चेन छीनकर भागने के मामले सहित उस पर 15 केस दर्ज है। इसके दो साथी सवा महीने पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

18 नवंबर को लालगंज पुलिस ने बानपुर बंधे के पास चेकिंग के दौरान बाइक चोर संजय चौहान निवासी महथा थाना लालगंज को पकड़ा। उसके पास से मिली बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगा हुआ था। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह साथी मुकेश निवासी पिपरपाती थाना लालगंज के साथ जनवरी में जिला चिकित्सालय संतकबीरनगर से और एक अन्य बाइक को बिड़हर घाट थाना धनघटा जनपद संतकबीरनगर से चुराए थे।

दूसरी बाइक के संबंध में पूछने पर बताया कि उसको वह हनुमान प्रजापति उर्फ रामरूप निवासी कचनी थाना लालगंज को नंबर बदलकर बेच दिया है। पुलिस ने हनुमान के घर से उस बाइक को बरामद कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया था। मगर मुकेश हाथ नहीं आया था। एसओ जितेंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार को सुबह 8.30 बजे बानपुर के पास चेकिंग के दौरान मुकेश यादव को चोरी की बाइक के साथ पकड़ा गया। उस पर लालगंज थाने के अलावा परशुरामपुर, कप्तानगंज, छावनी व कोतवाली में लूट, चोरी, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर सहित 15 केस दर्ज हैं।