बस्ती: टेंट हाउस सहित तीन दुकानों में लगी आग

112

वाल्टरगंज। कोतवाली थाना क्षेत्र के रैपुरा चौराहे पर स्थित टेंट हाउस की दुकान में शाॅर्ट-सर्किट से आग लग गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। लेकिन, तब तक गोदाम में रखा कुर्सी, चारपाई, इलेक्ट्रॉनिक सामान रजाई गद्दा आदि सामान जलकर राख हो गया। साथ में लगी किराना स्टोर व जूता-चप्पल की दुकान भी जलकर राख हो गई।

वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के चकवापुर गांव निवासी विनय कुमार, पुत्र राम शंकर गौड़ की कोतवाली थाना क्षेत्र के रैपुरा चौराहे पर बड़ी टेंट हाउस की दुकान है। इससे लगी हुई उनके दो भाइयों पवन कुमार तथा गुड्डू की किराना स्टोर व जूते-चप्पल की दुकान भी है। टेंट हाउस के मालिक विनय कुमार ने बताया कि प्रतिदिन की तरह सोमवार की रात भी वह गोदाम के बाहर सो रहे थे।

रात 10:30 बजे अचानक दुर्गंध आने पर शटर खोल कर देखा तो गोदाम में कुर्सी, रजाई-गद्दे जल रहे थे। शोर मचाने पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गोदाम में रखा टेंट हाउस का सामान जलकर राख हो गया। वहीं बड़े भाई व छोटे भाई किराना स्टोर, जूता चप्पल की दुकान भी जलकर राख हो गई। बताया कि टेंट हाउस का लगभग 10 लाख का सामान जल गया है, और किराना स्टोर में लगभग दो लाख का सामान व जूता चप्पल की दुकान में लगभग 80 हजार का सामान जल गया है।