बस्ती-रूधौली रिटायर्ड सीडीओ ने प्रतिभाग करने वाले बच्चों को किया पुरस्कार वितरण

210

बस्ती। शिक्षा क्षेत्र रुधौली के ग्राम पंचायत तिगोड़िया में स्थित इंद्रावती देवी इंटर कॉलेज करमाहिया में संविधान दिवस एवं संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर से प्रभावित विद्यालय प्रबंधन ने निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया था जिसमें प्रतिभागी बच्चों को आज दिन शुक्रवार को मुख्य अतिथि रिटायर्ड सीडीओ हुबलाल द्वारा बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए पुरस्कार वितरण किया गया। प्रतिभा लेने वाले बच्चों में क्रमशः प्रथम स्थान पर नेहा, रुचि, सादिया द्वितीय स्थान पर काजल शुक्ला, रेशू, अर्चना, तृतीय स्थान पर साधना खुशी चौधरी कंचन गुप्ता को प्रशस्ति पत्र भी दिया।प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार पाते ही बच्चों के खुशी का ठिकाना ना रहा और बेहतर शिक्षा ग्रहण करने व देश में अपनी सेवा देने के गुणों को भी बताया।विशिष्ट अतिथि बीआरसी एकेडमी के प्रबंधक सुनील शुक्ला व रिटायर्ड अध्यापक सत्यराम चौधरी ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए बताया कि भविष्य में भी बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए खेलकूद प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता,सहित अन्य प्रतियोगिताओं को आयोजित कर बच्चों के जीवन को निखारा जा सकता है।विद्यालय में शिक्षा के साथ-साथ अन्य प्रोग्राम भी आयोजित किया जाना चाहिए।
विद्यालय के प्रधानाचार्य राज आर्य ने प्रतिभाग करने वाले सभी बच्चों को धन्यवाद एवं आभार देते हुए बताया कि किसी भी प्रतियोगिता में अधिक से अधिक बच्चों को सहभागिता देनी चाहिए जिससे उनके अंदर छिपे गुणों को समाज में लाया जा सके।छोटे-छोटे प्रतियोगिताओं से बच्चे निकालकर ब्लॉक,जिला स्तर,प्रदेश स्तर से देश स्तर पर अपनी प्रतिभाओं से अपने मां-बाप सहित विद्यालय का नाम रोशन करते हैं। प्रधानाचार्य राज आर्य ने बताया कि 26 नवंबर को संविधान दिवस के मौके पर विद्यालय में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें विद्यालय के बच्चों ने प्रतिभाग किया था।
इस मौके पर रीना शुक्ला, शशि द्विवेदी, प्रतिमा गौतम,सरिता आर्या, रागिनी त्रिपाठी, पवन राव, महेंद्र कुमार, दीपक, जावेद, राजेश चौधरी, अमित उपाध्याय,डब्लू आर्य, नवीन सिंह, आरके यादव, सहित अन्य अध्यापकगण मौजूद रहे।