लखनऊ में आर्यनगर में निर्माणाधीन दो मंजिला इमारत भरभरा कर गिरी, ठेकेदार हिरासत में

84

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नाका क्षेत्र स्थित आर्यनगर में निर्माणाधीन बिल्डिंग धंस गई. निर्माणाधीन बिल्डिंग धसने से बगल के मकान में दरार भी आ गई. बिल्डिंग धसने से हड़कंप मच गया और मौके पर लोगों का हुजूम जुट गया.

सूचना के बाद मौके पर नाका पुलिस के साथ आलाधिकारी मौजूद हैं. पुलिस ने रस्सी से बैरिकेट कर बिल्डिंग को चारो तरफ से घेर लिया है. इसके अलावा लोगों को बिल्डिंग से दूर किया गया. देखते ही देखते बिल्डिंग गिर गई जिससे आसपास के लोगों में दहशत फैल गई.

दावा है कि निर्माणाधीन बिल्डिंग में अवैध तरीके से बेसमेंट खोदा गया था.

इस मामले में एडीसीपी सेंट्रल लखनऊ मनीषा सिंह ने कहा ‘हमें सूचना मिली कि एक निर्माणाधीन इमारत में दरार आ गई है जिसके बाद प्रशासन तुरंत मौके पर पहुंचा और लोगों को इमारत से हटा दिया. इमारत ढह गई है. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.आगे की जांच चल रही है.’

लखनऊ में एक निर्माणाधीन दो मंजिला इमारत गिर गई। पुलिस के समय से सक्रिय होने हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है। ठेकेदार को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

लखनऊ में नाका के आर्यनगर इलाके में बुधवार की दोपहर निर्माणाधीन दो मंजिला अचानक भरभरा कर ढह गई। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं लगी। समय से पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों को वहां से हटा दिया। निर्माण कार्य कराने वाले ठेकेदार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

इंस्पेक्टर नाका रामकुमार गुप्ता ने बताया कि आर्यनगर में दो मंजिला एक निर्माणाधीन इमारत है। बुधवार दोपहर एक बजे के आसपास अचानक इमारत एक साइड की तरफ झुकने लगी। लोगों ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर एसीपी कैसरबाग सहित नाका थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा रास्ते को ब्लॉक कराया। देखते ही देखते इमारत का कुछ हिस्सा ढह गया। अचानक हुई इस घटना से वहां अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने आसपास रहने वाले लोगों को वहां से सुरक्षित हटाया। इस हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। पुलिस ने निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार दीप को हिरासत में ले लिया है। आगे की कार्रवाई को लेकर पुलिस ने नगर निगम और एलडीए को सूचना दी है।.

विज्ञापन बॉक्स