‘राम शाकाहारी नहीं, मांसाहारी थे’, NCP नेता जितेंद्र आव्हाड का विवादित बयान, BJP भड़की

162

एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने भगवान राम को लेकर विवादित बयान दिया है. जितेंद्र आव्हाड ने विवादित बयान देते हुए कहा कि राम हमारे हैं और वह बहुजन हैं. राम शाकाहारी नहीं, मांसाहारी थे. वे शिकार करके खाते थे. अब उनके इस बयान को लेकर बीजेपी और अजित गुट के नेताओं में नाराजगी है. अजिट गुट की एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में आव्हाड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

शरद पवार गुट के एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने भगवान राम को लेकर विवादित बयान दिया है. जितेंद्र आव्हाड ने विवादित बयान देते हुए कहा कि राम हमारे हैं और वह बहुजन हैं. राम शाकाहारी नहीं, मांसाहारी थे. वे शिकार करके खाते थे. अब उनके इस बयान को लेकर बीजेपी और अजित गुट के नेताओं में नाराजगी है. अजिट गुट की एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में आव्हाड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

दरअसल, जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि राम हमारे हैं, बहुजन के हैं. राम शिकार करके खाते थे. आप चाहते हैं कि हम शाकाहारी बन जाएं, लेकिन हम राम को अपना आदर्श मानते हैं और मटन खाते हैं. यह राम का आदर्श है. वह शाकाहारी नहीं बल्कि मांसाहारी थे. 14 साल तक जंगल में रहने वाला व्यक्ति शाकाहारी भोजन की तलाश में कहां जाएगा? ये सही या गलत? मैं हमेशा सही कहता हूं.

इसके अवाला एनसीपी नेता ने महात्मा गांधी को लेकर भी विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या के पीछे असली कारण जातिवाद था क्योंकि वह ओबीसी थे और ये लोग यह सहन नहीं कर सकते थे कि वह इतने बड़े नेता बन गए.

विज्ञापन बॉक्स