Video: कन्नौज में सिपाही सचिन राठी के हत्यारोपी हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव के मकान पर चला बुलडोजर, 15 मिनट में 3 मंजिला इमारत जमींदोज

184

उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj) जनपद में पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव उर्फ मुन्ना यादव (History Sheeter Munna Yadav) पर पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। मुन्ना यादव के मकान पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई है। बुलडोजर से अवैध कब्जे वाले हिस्से को जमींदोज कर दिया गया है। पहले धारनीधरपुर गांव में किले नुमा बने घर की बाउंड्रीवॉल गिराई। इसके बाद 2 बुलडोजर ने घर को 15 मिनट में ही ढहा दिया। इस कार्रवाई के दौरान 5 थानों की फोर्स मौके पर तैनात रही।


सिपाही सचिन राठी हत्याकांड के 11वें दिन हुई कार्रवाई
पुलिस प्रशासन की ये कार्रवाई सिपाही सचिन राठी हत्याकांड के 11वें दिन की गई है। पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने नाज जोख के बाद हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव के इस मकान को अवैध जमीन पर बताया था। जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है। बता दें कि 26 दिसंबर की शाम विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के धरनी धरपुर नगरिया गांव में हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव को पकड़ने गई थी।

इस दौरान हिस्ट्रीशीटर मुन्ना और उसके नाबालिग बेटे ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी थी। फायरिंग में सिपाही सचिन राठी की गोली लगने से मौत हो गई थी। हालांकि, कुछ देर बाद ही पुलिस ने मुन्ना यादव और उसके बेटे के पैर में गोली मारकर दोनों को पकड़ लिया था। घायल अवस्था में बाप-बेटे को तिर्वा के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां 5 दिन इलाज के बाद आरोपी हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव व उसके बेटे को शनिवार देर रात अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। इसके बाद मुन्ना को अनौगी जेल जबकि उसके नाबालिग बेटे को फर्रुखाबाद के बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

पांच थानों की फोर्स के साथ पहुंचे पुलिस अधिकारी
सूत्रों ने बताया कि गुरुवार सुबह 10 बजे 5 थानों के पुलिसकर्मी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी अफसरों के साथ धारनीधरपुर गांव पहुंचे। पुलिस प्रशासन के साथ 2 बुलडोजर भी था। इसके बाद फिर से मकान की नापजोख के बाद 10:30 बजे बुलडोजर ने सबसे पहले मुन्ना यादव के किलेनुमा घर की बाउंड्रीवॉल को गिराया। इसके बाद जेसीबी मशीन ने मकान को जमींदोज किया गया।

पुलिस के अनुसार, पिछले कई सालों से हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव ने अवैध काली कमाई से जमीन पर कब्जा कर आलीशान मकान बनाया था। जिसे प्रशासन ने खाली करने का नोटिस जारी किया था। प्रशासन के द्वारा मकान को जमींदोज करने से पहले ही मकान में रखे सामान को बाहर निकाल लिया गया है। उसके बाद बुलडोजर चलवाया गया।

TAGSConstable Sachin Rathi murderHistory Sheeter ashok yadavHistory Sheeter munna yadavKannauj Police FiringKannauj Police NewsUP Crime News

विज्ञापन बॉक्स