बस्ती: अस्पताल से बच्चा गायब, मामले की जांच पूरी, अल्ट्रासाउंड सेंटर पर कार्रवाई की तैयारी

114

बस्ती जिला महिला अस्पताल में बच्चा गायब होने के मामले में जांच रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट में सामने आया है कि महिला की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट गलत थी. अल्ट्रासाउंड सेंटर पर कार्रवाई की तैयारी है.

बस्ती जिला महिला अस्पताल में बीते 29 दिसंबर को बच्चा गायब होने के मामले में जांच रिपोर्ट आ गई. जाँच रिपोर्ट के अनुसार जिस अल्ट्रासाउंड सेंटर ने महिला के गर्भ में दो बच्चे होने की जांच रिपोर्ट सौंपी थी वह गलत है, वही स्वास्थ्य विभाग गलत रिपोर्ट देने पर अब उस अल्ट्रासाउंड सेंटर पर कार्रवाई किए जाने की बात कह रहा है.

पूरा मामला नगर थाना क्षेत्र के ग्राम दुबखरा निवासिनी प्रसूता रेखा के पति रामेश कुमार को 29 दिसंबर की दोपहर लगभग तीन बजे अपनी पत्नी को महिला अस्पताल में भर्ती कराया. शाम तकरीबन 5 बजे ऑपरेशन हुआ, जिसमें एक बच्चा सौंपा गया, जबकि अल्ट्रा साउंड रिपोर्ट में उनकी पत्नी के गर्भ में दो बच्चा होने की पुष्टि हुई थी. दूसरे बच्चे का कुछ पता नहीं लगा, जिसको लकेर परिजनो ने वहां के डॉक्टर और सहयोगी स्टाप पर बच्चा चोरी करने का आरोप लगाया और अस्पताल परिसर में हंगामा खड़ा कर दिया.

परिजनों ने की थी बच्चा वापस करने की मांग

प्रसूता के परिजनों ने ऑपरेशन करने वाली चिकित्सक सहित अन्य मेडिकल स्टाफ पर करवाई कर बच्चा वापस करने की माँग किया. महिला अस्पताल के सीएमएस डॉ प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए सीएमओ को पत्र लिखा था. जिसके आधार पर तीन सदस्यीय जाँच टीम गठन कर बच्चा गायब होने की जांच के आदेश जारी किया था,

अल्ट्रासाउंड सेंटर पर कार्रवाई की तैयारी

सीएमओ डॉ रमा शंकर दुबे ने जांच टीम में एडिशनल सीएमओ डॉ एके गुप्ता, डिप्टी सीएमओ डॉ अशोक चौधरी, स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ संतोष मौर्य को शामिल गया है, वही जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि अल्ट्रासाउंड पूरी तरह से गलत था ऑपरेशन के दौरान केवल एक ही बच्चा पैदा हुआ था, और वह बच्चा उन्हें सौंप दिया गया है, वही गलत रिपोर्ट देने पर अल्ट्रासाउंड पर कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है.

विज्ञापन बॉक्स