UP: जिस घर पर दिखा भगवा झंडा, उसके सामने खड़ी कार को लगा दी आग, सिरफिरे जुबैर ने आधी रात को जमकर मचाया उत्पात

135

उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) जनपद में गुरुवार की आधी रात एक जुबैर (Zubair) नाम के सिरफिरे युवक ने कई गाड़ियों को आग लगा दी। वह आगरा की मुरली विहार कॉलोनी में करीब आधे घंटे तक लाइटर लेकर घूमता रहा और घरों के बाहर खड़ी कारों को घूम-घूमकर जलाता रहा। वहीं, कॉलोनी के कई लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया। ये घटना कॉलोनी के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसकी मदद से पुलिस आरोपी जुबैर को गिरफ्तार कर लिया।

झंडा लगे घर की गाड़ियों को बनाया निशाना

इस मामले में मुरली विहार कॉलोनी के गजेंद्र सिंह चौहान ने बताया है कि गुरुवार की रात 1:57 बजे कार का सेंसर बजने से उनकी नींद खुल गई। ऐसा लगा कि चोर उनकी कार को लेकर जा रहे हैं। जब वह दौड़कर बाहर आए तो देखा कि कार में आग लगी हुई है। ऐसे में उन्होंने पड़ोसियों की मद से आग को बुझाया, लेकिन तब तक आग का आगे का हिस्सा पूरा जल गया था। उधर, एक मिनट बाद ही एडवोकेट योगेश बघेल और चंद्रकांत उप्रैती की कारों में भी आग लग गई। इसी तरह कॉलोनी के चार और लोगों की कारों में आग लगी। इससे पूरी कॉलोनी में अफरातफरी मच गई।

हालांकि, इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से कॉलोनी में घूम रहे आरोपी पानीपत के जुबैर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक जुबैर गंगाराम कॉलोनी, पानीपत का निवासी है। वह आगरा में सोफे के कवर बेचने का काम करता था। गुरुवार की रात वह आगरा आया हुआ था। बताया जा रहा है कि जुबैर ने प्रदीप अग्रवाल, अजीत और अतुल दुबे की कारों में आग लगाई थी, इन तीनों के घरों पर झंडा लगा था। वहीं, इसी कॉलोनी में एक घर के बाहर खड़ी कार में आग नहीं लगाई गई क्योंकि उस घर पर झंडा नहीं लगा था।

Also Read: आगरा: प्रेग्नेंट महिला कांस्टेबल से छेड़छाड़, पेट पर मारा घूंसा, सिपाही पति को भी जमकर पीटा

पुलिस को जुबैर की पत्नी ने बताया कि वह गुरुवार की शाम घर से आगरा अपने दोस्त के पास जाने के लिए निकला था। यहां बापू नगर खंदारी में रहने वाले अपने दोस्त अब्दुल रऊफ से मुलाकात की थी। ऐसे में पुलिस ने उसके दोस्त को बुलाकर पूछताछ की। अब्दुल ने बताया कि जुबैर ने टीपी नगर में एक ठेके पर शराब पी थी। पुलिस जुबैर को उस ठेके पर लेगकर गई, जहां फुटेज देखने के बाद इसकी पुष्टि हुई है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )