BJP सांसद रवि किशन को पति बताने वाली महिला और उसकी बेटी पर FIR दर्ज, रंगदारी मांगने का भी आरोप

147

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से सांसद और बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन शुक्ला की मुश्किलें बढ़ गई है। बीजेपी सांसद रवि किशन को मुंबई की एक महिला अपर्णा सोनी उर्फ अपर्णा ठाकुर ने अपना पति बताया है। इसके साथ उस महिला की बेटी शिनोवा सोनी ने रवि किशन को अपना पिता बताया है। इस महिला के दावे के बाद से यूपी की राजनीति में हड़कंप छा गया है। हालांकि अभी तक इस मामले में बीजेपी कैंडिडेट रवि किशन शुक्ला का कोई बयान नहीं आया है। इसी बीच रवि किशन की पत्नी ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में महिला समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है। इस एफआईआर में एक सपा नेता पर भी आपराधिक षड्यंत्र करने का आरोप लगाया गया है।

धमकी देते हुए कहा कि उसके

सांसद रवि किशन शुक्ला की पत्नी प्रीति शुक्ला ने अपने शिकायती पत्र में बताया कि उनके पति रवि किशन शुक्ला गोरखपुर सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। प्रीति के मुताबिक, मुंबई की एक महिला जिसका नाम अपर्णा सोनी उर्फ अपर्णा ठाकुर है, उसने धमकी देते हुए कहा कि उसके और उसके साथियों के अंडरवर्ल्ड माफियाओं से संबंध है। अगर हमारी बात नहीं मानी तो तुम्हारे पति (रवि किशन शुक्ला) को मेरे साथ बलात्कार करने के मामले में फंसा दूंगी। साथ ही बदनाम करके छवि धूमिल करने का भी आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन की पत्नी ने अपर्णा सोनी पर परिवार समेत जान से मारने की धमकी देते हुए 20 करोड़ रुपये रंगदारी मांगने का भी आरोप लगाया है। अपर्णा सोनी के खिलाफ ब्लैकमेल कर 20 करोड़ रुपये रंगदारी मांगने को लेकर मुंबई में शिकायत की गई थी। प्रीति शुक्ला ने शिकायती पत्र में बताया कि इस महिला और इसके साथियों से पूरा परिवार भयभीत है। अपर्णा सोनी नाम की महिला 35 साल से शादीशुदा है। इसके पति का नाम 58 वर्षीय राजेश सोनी है। 27 वर्षीय एक लड़की और 25 साल का एक लड़का है।

आपराधिक घटना होने की भी आशंका

राजधानी लखनऊ में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, इस आपराधिक षड्यंत्र में समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी विवेक कुमार पांडे और एक पत्रकार भी शामिल हैं। रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला ने बताया कि अपर्णा सोनी उर्फ अपर्णा ठाकुर अपने पति और परिजनों के साथ विवेक कुमार पांडे समेत अन्य साथियों के साथ मिलकर आपराधिक षडयंत्र कर मेरे पति को बलात्कार के मुकदमे में झूठा फंसाना चाहते हैं। इसके साथ ही प्रीति ने कभी भी अपने, पति रवि किशन और परिवार को जान से मारे जाने की आशंका जाहिर की है। इसके अलावा छवि धूमिल करके चुनाव को प्रभावित करने और कोई भी गंभीर आपराधिक घटना होने की भी आशंका जाहिर की है। वहीं पुलिस ने बीजेपी सांसद रवि किशन शुक्ला की पत्नी प्रीति शुक्ला की तहरीर पर अपर्णा सोनी, पति राजेश सोनी, बेटी शिनोवा, बेटा सौनक के साथ ही सपा नेता विवेक कुमार पांडेय और समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इन सभी के खिलाफ धारा 120-B, 195, 386, 388, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।