मैनपुरी: अखिलेश के रोड शो के बाद सपाइयों का बवाल, महाराणा प्रताप की मूर्ति पर लगाया सपा का झंडा, 110 के खिलाफ केस दर्ज

47

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी (Mainpuri) जनपद में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के रोड शो के बाद कुछ सपाइयों ने महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थल पर पार्टी का झंडा लगाने का प्रयास किया। वहीं, इसकी जानकारी होने पर बीजेपी समर्थक रात में ही मौके पर पहुंच गए। इस दौरान वहां से गुजर रहे एक सपा समर्थक को पकड़ लिया गया और फिर उसके साथ मारपीट की गई। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

https://twitter.com/explore?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1786989730556752110%7Ctwgr%5Eb6a92e24b3c837924886c5d27e737587206f6a16%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fbreakingtube.com%2Fmainpuri-uproar-akhilesh-yadav-road-show-police-registered-100-samajwadi-party-worker%2F

सीएम योगी व पीएम मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल
दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान से पहले सपा चीफ अखिलेश यादव का मैनपुरी में रोड शो हुआ। इसमें शामिल समर्थक जमकर नारेबाजी करते हुए शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरे। रात के समय रोड शो जब करहल चौराहा के पास समाप्त हो गया। इसके बाद रोड शो में शामिल हुए कुछ युवाओं ने चौराहा पर लगी महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थल पर जमकर नारेबाजी की और वहां पर सपा का झंडा लगाने की कोशिश की।

Also Read: बदायूं में BJP सरकार पर बरसे अखिलेश, बोले- वैक्सीन लगवाई तो निशुल्क ECG भी कराएं, पता नहीं कब किसे हार्ट अटैक आ जाए

इसकी जानकारी होते ही बीजेपी समर्थक मौके पर पहुंच गए और एक सपा समर्थक को पकड़ कर पीट दिया। यही नहीं, बीजेपी नेता और कार्यकर्ता सपा के लोगों पर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे। बीजेपी नेताओं का आरोप है कि सपा के गुंडों ने महाराणा प्रताप का अपमान किया है। मूर्ति के साथ छेड़छाड़ भी की है। इस मामले में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, अखिलेश के रोड शो में सपा कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। इस दौरान 90-100 सपाई लाल टोपी लगाए और हाथों में सपा का झंडा लिए करहल चौराहा पहुंचे। सपाइयों ने महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़कर गाली-गलौज की, जिससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। उन्होंने सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया, जिससे आचार संहिता का उल्लघंन हुआ। इस पर पुलिस ने धारा 147, 188, 295ए, 504, 171एच के तहत 100 से अधिक सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

TAGSAkhilesh Yadav Road ShowFIR on SP WorkerMaharana Pratap Statuemainpuri newssamajwadi party

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )