मुजफ्फरनगर: AK-47 और पिस्टल नहीं खोल पाया दारोगा, SSP ने जताई नाराजगी, वीडियो वायरल

132

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने गुरुवार को सिविल लाइंस थाना पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विवेचनाओं के निस्तारण में तेजी आनी चाहिए। उन्होंने लंबित विवेचनाओं के निष्पक्ष निस्तारण का आदेश जारी किया। वहीं, एसएसपी ने दारोगा (Sub Inspector) से एके-47 व पिस्टल खोलने-बंद करने को कहा, लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस दौरान एक महिला सिपाही भी हथियार के साथ मशक्कत करती नजर आई।

लावारिस वाहनों के निस्तारण का दिया आदेश

उन्होंने महिला हेल्प डेस्क, थाना कार्यालय, मालखाना, बंदी गृह, विवेचक कक्ष, साइबर हेल्प डेस्क, शौचालय, स्नानघर, मेस आदि का निरीक्षण करते हुए स्वच्छ पानी की उपलब्धता की जानकारी ली। अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन से जारी दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन होना चाहिए। उन्होंने मालखाने में रखे शस्त्रों की साफ-सफाई व रख-रखाव कोAlso Read: गोरखपुर: महिला से दारोगा बोला- शाम को मेरे कमरे पर आओ, मेरी जरूरतें पूरी करो, तब दर्ज करूंगा मुकदमा भी देखा।

Also Read: गोरखपुर: महिला से दारोगा बोला- शाम को मेरे कमरे पर आओ, मेरी जरूरतें पूरी करो, तब दर्ज करूंगा मुकदमा

एसएसपी ने थाना परिसर में खड़े माल मुकदमाती एवं लावारिस वाहनों के शीघ्र निस्तारण करने के आदेश दिए। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक यातायात कुलदीप सिंह, सीओ सिटी आईपीएस ब्योम बिंदल भी मौजूद रहे। बाद में सिविल लाइन, महिला थाने पर तैनात कर्मचारियों व दारोगाओं से मुकदमों के बारे में जानकारी ली।

चौकीदारों को टार्च, साफा व सीटी बांटी

लंबित विवेचनाओं का निस्तारण गुण-दोष के आधार पर शीघ्रता से करने का निर्देश दिया। अवैध मादक पदार्थों, अवैध शराब, जुआ व सट्टा की पूर्णतः रोकथाम करने, शातिर अपराधियों व हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन करने को कहा। महिला संबंधी अपराधों की जांच कर प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई के निर्देश दिए। गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई कराने को कहा। अंत में सिविल लाइंस पर ग्राम चौकीदारों को टार्च, साफा व सीटी वितरित की गई।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )