JCB से हो रही थी खुदाई, मिट्टी में धंसी मिली चमकीली चीज, धुलने पर जो दिखा, देखकर आंखें चौंधिया जाएंगी!

302

इंस्टाग्राम अकाउंट @geologywonders पर अक्सर ऐसे वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं, जिसमें लोग खुदाई कर खजाना निकालते हुए दिखाई देते हैं. इस वायरल वीडियो (Hidden crystal found) में आप देख सकते हैं कि जेसीबी से खुदाई होती नजर आ रही है.

जेसीबी से जब खुदाई (JCB digging video) होती है तब लोग अपने सारे काम छोड़कर उसे करने में लग जाते हैं. यूं तो मशीन का इस्तेमाल मिट्टी या अन्य चीजों को निकालने में होता है. पर सोशल मीडिया पर आजकल लोग जेसीबी के जरिए जमीन के अंदर से गड़ा हुआ खजाना निकालने को तैयार रहते हैं. इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मिट्टी के अंदर (Hidden treasure found video) गड़ा खजाना मिला. जब उसे बाहर निकाला गया और धुलकर देखा गया, तो लोगों की आंखें चौंधिया गईं.

इंस्टाग्राम अकाउंट @geologywonders पर अक्सर ऐसे वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं, जिसमें लोग खुदाई कर खजाना निकालते हुए दिखाई देते हैं. इस वायरल वीडियो (Hidden crystal found) में आप देख सकते हैं कि जेसीबी से खुदाई होती नजर आ रही है. अचानक पत्थरों के बीच एक बड़ा पत्थर का टुकड़ा दिखाई पड़ता है, जो असल में पत्थर नहीं, एक चमकीली और बहुमूल्य चीज है, जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि वो काफी पुरानी है.

पत्थर में से निकली चमकीली चीज
उस पत्थर को जेसीबी से ही उठाकर बाहर निकालते हैं और फिर प्रेशर पंप से उसे धुला जाता है. पानी से धुलने पर जब वो चीज साफ नजर आना शुरू होती है तो हैरानी होने लगती है क्योंकि असल में वो एक बड़ा क्रिस्टल का टुकड़ा है. शख्स पावर वॉश से उस क्रिस्टल को धोता है और सारी मिट्टी को अलग कर देता है.