मोदी फिर से बनने जा रहे हैं प्रधानमंत्री : चंद्रबाबू नायडू

76

वाराणसी। पीएम मोदी मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। सोमवार को उन्होंने एक मेगा रोड शो किया जिसमें उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। वहीं पीएम मोदी ने आज सुबह अस्सी घाट पर गंगा स्नान किया फिर मां गंगा की पूजा की। बता दें कि पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी समेत 12 प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा भाजपा एनडीए गंठबंधन के वरिष्ठ नेता भी इस मौके पर शामिल रहेंगे।

पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं- चंद्रबाबू नायडू
आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में शामिल होने के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “आज एक ऐतिहासिक दिन है, वाराणसी एक पवित्र स्थान है। पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। पिछले 10 वर्षों से उन्होंने अद्भुत काम किया है, उन्होंने 2027 तक ‘विकसित भारत’ का संकल्प लिया है और इसमें हर भारतीय उनके साथ है।”वहीं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता सुशील मोदी के निधन पर चंद्रबाबू नायडू ने कहा, “हम इस दुखद घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं…।”

 

 

बिहार CM नहीं होंगे शामिल
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पूर्व निर्धारित कार्यक्रम रद्द हो गया है। पहले नीतीश कुमार पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वाराणसी आने वाले थे, लेकिन अस्वस्थ होने के चलते उन्होंने कार्यक्रम रद्द कर दिया है। उन्होंने अपने पूरे दिन के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।

पीएम मोदी ने दशाश्वमेध घाट पर की गंगा आरती
नामांकन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती की। प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और भाजपा के उम्मीदवार हैं। पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा का पूजन-अर्चन करने के बाद रवाना हुए। उनके आगमन से पहले नमो घाट से भदऊचुंगी मार्ग पर यातायात रोका गया है। कुछ देर में सड़क मार्ग से पीएम मोदी काल भैरव मंदिर पहुंचेगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे जिसके तहत डीएम कार्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

 

 

जानिए क्या बोले पीएम मोदी के प्रस्तावक संजय सोनकर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के प्रस्तावक संजय सोनकर ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन को लेकर कहा, “एक छोटे से कार्यकर्ता के रूप में मुझे पार्टी का जो भी काम मिलता है उसे मैं पूरा करता हूं। एक कार्यकर्ता को संगठन द्वारा इतना बड़ा सम्मान देने के लिए मैं पार्टी का धन्यवाद करता हूं।
काल भैरव मंदिर पहुंचे सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के काल भैरव मंदिर पहुंचे। पीएम मोदी भी थोड़ी देर में दर्शन करने यहां पहुंचेंगे।

जे.पी.नड्डा का मुख्यमंत्री योगी ने किया स्वागत
पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साल ओढ़ाकर स्वागत किया।

 

 

ये मुख्यमंत्री होंगे शामिल
यूपी के सीएम योगी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, महाराष्‍ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा मौजूद रहेंगे। इसके आलावा देश भर से बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता यहाँ पहुंचे हैं। पीएम के नामांकन में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता शामिल रहेंगे। प्रधानमंत्री के नामांकन में चार प्रस्तावक बने हैं। पंडित गणेश्वर शास्त्री, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा, और संजय सोनकर प्रधानमंत्री के प्रस्तावक बनाये गए हैं।