OSHO के सुनते थे प्रवचन, वॉट्सऐप स्टेटस में ‘मृत्यु ही सत्य है’ लिख कर जालौन के दो दोस्तों ने दे दी जान

83

यूपी के जालौन जिले से बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. यहां अध्यात्मिक गुरू ओशो (OSHO) के प्रवचन सुनकर दो दोस्तों ने सुसाइड कर लिया. उन्होंने आत्महत्या से पहले व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाया जिसमें लिखा ‘मृत्यु ही सत्य है’. जानकारी के मुताबिक दोनों दोस्त ओशो के प्रवचन खूब सुनते थे और उनसे काफी प्रभावित थे. पुलिस ने शवों को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मुंबई की 20 इमारतें खतरनाक घोषित

यह पूरा मामला जालौन के कालपी कोतवाली के टरनगंज का बताया जा रहा है. यहां के नुमाइश मैदान इलाके के रहने वाले अमन वर्मा और आलमपुर निवासी बालेंद्र पाल दोनों गहरे दोस्त थे. मंगलवार रात दोनों ने कर्बला के मैदान में जहर खाकर जान दे दी. बताया जा रहा है कि बालेंद्र की तो मौके पर ही मौत हो गई थी वहीं अमन की जब हालत बिगड़ने लगी तो उसने परिजनों को फोन कर मामले की जानकारी दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे परिवार ने दोनों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां अमन की भी मौत हो गई. वहीं इस घटने से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

बताया जा रहा है कि अमन और बालेंद्र ओशो के प्रवचन को सुनते थे और उनसे काफी प्रभावित थे. सुसाइड से पहले दोनों ने अपने मोबाइल पर तीन स्टेटस लगाए जिससे मालूम होता है कि शायद मरने से पहले वो ओशो के प्रवचन सुन रहे थे. अमन मेडिकल स्टोर चलाता था और शादी शुदा था, जबकि बालेंद्र की शादी नहीं हुई थी. पुलिस ने दोनों शवों को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मुंबई मेट्रो लाइन 2ए और 7 ने 10 करोड़ यात्रियों की संख्या हासिल की