BSP प्रत्याशी का दावा- हम UP की 79 सीटें जीत रहे, प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं मायावती

91

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के आखिरी चरण के मतदान के बाद आए अलग-अलग एग्जिट पोल में उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की हालत काफी खस्ता दिखाई गई है। कुछ एग्जिट पोल में तो बसपा को प्रदेश की 80 सीटों में से एक भी सीट जीतते नहीं दिखाया गया है। इस बीच बहराइच से बसपा उम्मीदवार डॉ. बृजेश कुमार सोनकर (Dr. Brajesh Kumar Sonkar) ने ऐसा दावा कर दिया है, जिसे उनके समर्थक भी नहीं हजम कर पा रहे हैं।

80 में से 79 सीट जीत रही बसपा

डॉ. बृजेश कुमार सोनकर का कहना है कि बहुजन समाज पार्टी उत्तर प्रदेश की 80 में से 79 सीटें जीत रही है। उन्होंने दावा किया है कि 4 जून को मतगणना के बाद देश में बसपा चीफ मायावती के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है। मायावती देश की प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं। बता दें कि बसपा चीफ ने इस बार अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला किया था। बसपा ने यूपी की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

Also Read: एग्जिट पोल के आंकड़ों पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया, बोले- Exit Poll का आधार EVM नहीं DM है…

वहीं, एक जून की शाम आए ज्यादातर एग्जिट पोल में बसपा को चुनावी लड़ाई से बाहर दिखाया गया। करीब हर एग्जिट पोल में यूपी में बीजेपी की प्रचंड जीत होते दिखाया गया। एग्जिट पोल में निराशाजनक स्थित देख सपा-कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने इस पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लेकर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव तक ने एग्जिट पोल को भाजपा से प्रभावित बताया है।

चार जून को दिखाएंगे अपनी ताकत

उधर, एक निजी चैनल से बातचीत में बहराइच से बसपा के उम्मीदवार डॉ. बृजेश कुमार सोनकर ने अलग ही दावा कर डाला है। उनका कहना है कि ये एग्जिट पोल नहीं बल्कि चुनावी आंकड़े हैं। उन्होंने कहा कि इन आंकड़ों को हम लोग नहीं मानते। हम लोग काम पर विश्वास करते हैं। बहन जी के नेतृत्व में हम लोग केंद्र में सरकार बनाने जा रहे हैं। यूपी की 80 सीटों में से एक सीट पर बसपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो गया।

Also Read: CM योगी की जीरो टॉलरेंस नीति का असर, पुलिस ने 7 साल में ढेर किए 201 बदमाश

उन्होंने कहा कि हम 79 सीटें जीतने जा रहे हैं। चार जून को हम अपनी ताकत दिखाएंगे। वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने कैसे टिकेंगे? इस सवाल पर डॉ. सोनकर ने कहा कि बहनजी के नेतृत्व के आगे कोई नहीं टिकता है। हम लोग जुमलों में विश्वास नही करते। स्वतंत्र भारत में यदि सबसे ज्यादा किसी के कार्यकाल में काम हुआ है तो बहन जी के नेतृत्व में काम हुआ है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.)