UP: अब केंद्र की राजनीति करेंगे सपा चीफ अखिलेश यादव, करहल विधानसभा सीट से दिया इस्तीफा

52

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अब केंद्र की राजनीति करेंगे। यही वजह है कि सपा चीफ ने करहल विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वह कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं। इसके बाद उन्हें एक सीट से इस्तीफा देना था। ऐसे में उन्होंने करहल विधानसभा सीट छोड़ दी है।

अवधेश प्रसाद ने भी दिया इस्तीफा

विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे के मुताबिक, अखिलेश यादव का इस्तीफा मिल गया है। जल्द ही स्वीकार करने की प्रक्रिया पूरी कर दी जाएगी। अखिलेश यादव यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी हैं। ऐसे में आने वाले समय में यह पद उनके चाचा विधायक शिवपाल सिंह यादव या फिर पीडीए के तीन विधायकों रामअचल राजभर, इंद्रजीत सरोज कमाल अख्तर में से किसी एक को मिल सकता है।

Also Read: गाजियाबाद: BJP विधायक नंद किशोर गुर्जर बोले- हत्या कराने पर तुले पुलिस कमिश्नर, ACS होम को भेजा पत्र

वहीं, इससे पहले समाजवादी पार्टी के विधायक लालजी वर्मा भी इस्तीफा दे चुके हैं। लालजी वर्मा भी लोकसभा सदस्य चुने गए हैं। इनके अलावा फैजाबाद लोकसभा सीट से सांसद चुने गए अवधेश प्रसाद ने भी विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी में सपा ने अकेले दम पर 37 और इंडिया गठबंधन की सहयोगी पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर 43 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.)