बस्ती: डीएम ने जिला शांति समिति की बैठक में दिए आवश्यक निर्देश

61

बस्ती – आगामी 17 जून को बकरीद का त्यौहार मनाया जाएगा। इस दिन नमाज अदा करने के बाद कुर्बानी दी जाएगी। जिलाधिकारी अंद्रा वामसी तथा पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने लोगों से शांतिपूर्ण वातावरण में भाईचारा के साथ त्यौहार मनाने की अपील किया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला शांति समिति की बैठक में दोनों अधिकारियों ने बस्ती जिले की परंपराओं की याद दिलाते हुए लोगों को एक साथ मिलजुल कर त्यौहार मनाने की अपील किया है।
जिलाधिकारी ने लोगों से अपील किया कि खुले में कुर्बानी ना करें। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने तथा किसी प्रकार की छोटी से छोटी सूचना भी स्थानीय प्रशासन को उपलब्ध कराने की अपील किया है। उन्होने कहा कि नमाज के लिए निर्धारित स्थान पर ही नमाज अदा करें, नमाज स्थल के आस-पास बेतरतीब वाहन न खड़ा करें तथा प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी ना करें। साथ ही साथ अपशिष्ट पदार्थो को निर्धारित स्थल पर दफन करें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बस्ती जनपद में परंपरागत ढंग से भाईचारा के साथ त्यौहार मनाए जाने की स्वस्थ परंपरा रही है। उन्होने कहा कि शांति समिति की बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी स्थानीय लोगों को भी उपलब्ध कराएं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को हमेशा अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।
बैठक का संचालन अपर पुलिस अधीक्षक ओ.पी. सिंह ने किया। इसमें सीडीओ जयदेव सीएस, एडीएम कमलेश चंद्र, सीएमओ डा. आर.एस. दुबे, ज्वाइंट मजिस्टेªट शाहिद अहमद, उप जिलाधिकारी शत्रुध्न पाठक, एआरटीओ पंकज कुमार, जिलापूर्ति अधिकारी भानुभाष्कर, क्षेत्राधिकारी पुलिस, स्काउट के कुलदीप सिंह एवं समिति के सदस्य गण उपस्थित रहे।