IND Vs AUS: अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ ऑस्ट्रेलिया से मैच, तो भारत का क्या होगा, समझें पूरा खेल

58

IND Vs AUS: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में भारत शानदार प्रदर्शन करता हुआ सुपर 8 में पहुंच चुका है. आज भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) से होने जा रहा है. इस खेल का नतीजा तय करेगा कि सेमीफाइनल का समीकरण क्या रहेगा. अगर टीम इंडिया ये मैच जीतती है तो वह ग्रुप-1 से सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. वहीं भारत अगर हारता है तो टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंचने की उसकी उम्मीदों को करार झटका लगेगा और फिर टीम के भाग्य का फैसला बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होगा.

Accuweather के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार मैच की शुरुआत से पहले बारिश हो सकती है. सुबह 7 से 9 बजे के बीच भारी वर्षा होने की संभावना है, वर्षा की संभावना 65 प्रतिशत से अधिक है. मैच सुबह 10:30 बजे शुरू होना है (भारत के हिसाब से रात 8:30). ऐसे में अगर बारिश हुई तो मैच की शुरुआत में देरी हो सकती है. वहीं अगर मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया जाएगा.

मैच हुआ रद्द तो भी सेमीफाइनल में पहुंचा जाएगा भारत 

मैच रद्द होने की स्थिति में भारत के 5 नंबर हो जाएंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के 3 नंबर होंगे. अफगानिस्तान के पास अधिकतम 4 अंकों तक पहुंचने का मौका है, जबकि बांग्लादेश अधिकतम 2 अंक हासिल कर सकती है. ऐसी सूरत में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. यानि मैच रद्द हुआ तो टीम इंडिया का सेमीफाइनल का टिकट पक्का. इसके साथ ही टीम इंडिया सुपर-8 ग्रुप 1 में टॉप पर रहेगी.

अगर भारत हारा तो अफगानिस्तान की हार पर निर्भर

वहीं भारत अगर इस मैच को हार जाती है तो उसे दिक्कत हो सकती है. भारत को उम्मीद करनी होगी अफगानिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़े. अगर अफगानिस्तान मैच जीते भी तो भी वह बड़े अंतर से ना जीते. ऐसी सूरत में भारत, बेहतर नेट रन रेट के साथ ऑस्ट्रेलिया के साथ सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगा.

Also Read: ‘पिज्जा-बर्गर से गम मिटाते…’ फिटनेस पर सवाल के बावज़ूद फास्ट फूड खाते दिखे आज़म खान, हुए ट्रोल

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.)