IND Vs SA Final T20 World Cup 2024: अगर बारिश से धुल गया भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच तो कौन टीम बनेगी विजेता ? जानें समीकरण

333

IND Vs SA Final T20 World Cup 2024: इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच शनिवार को महामुकाबला यानि कि फाइनल खेला जाएगा. मैच से पहले दोनों देशों के फैंस बेहद उत्साहित हैं. वहीं इसी बीच खबर है कि सेमीफाइनल की तरह फाइनल पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है. दोनों ही देशों के फैंस दुआ कर रहे हैं कि बारिश न हो. भारत इंगलैंड को हराकर फाइनल में पहुंचा है वहीं साउथ अफ्रीका ने 1998 के बाद पहली बार आईसीसी के किसी टूर्नामेंट में फाइनल में जगह बनाई है.

Accuweather.com की मानें तो ब्रिजटाउन में 29 जून को मैच के दौरान बारिश का पूर्वानुमान 20 से 47 प्रतिशत है. स्थानीय समयानुसार 29 जून की सुबह 3 से 5 बजे और फिर दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक ब्रिजटाउन में बारिश एवं आंधी-तूफान के आसार हैं इसका मतलब ये हुआ बारिश से मैच में रूकावट आ सकती क्योंकि मैंच सुबह 10:30 बजे से लेकर दोपहर 2:30 बजे तक खेला जाना है. बता दें कि आईसीसी ने 190 मिनट का एक्सट्रा टाइम दे रखा है, ताकि मैच का नतीजा 29 जून को ही निकाला जा सके.

वहीं नियम के मुताबिक अगर आज भी मैच का रिजल्ट नहीं निकल पाया तो उसके लिए आईसीसी ने रिजर्व डे रखा है, जिसके मुताबिक 29 तारीख वाला मैच 30 तारीख को खेला जाएगा. नियमानुसार रिजर्व डे में मैच वहीं से खेला जाएगा जहां से रूका था. वहीं अगर रिजर्व डे वाले दिन भी कम से कम 10-10 ओवर का भी मैच नहीं हो पाता है तो दोनों ही टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा.