मुंबई बीएमडब्ल्यू दुर्घटना का आरोपी मिहिर शाह गिरफ्तार

72

बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले का आरोपी मिहिर शाह फरार था। आख़िरकार उन्हें महाराष्ट्र के शाहपुर से गिरफ़्तार कर लिया गया. रविवार सुबह शिवसेना नेता के बेटे मिहिर शाह द्वारा चलाई जा रही बीएमडब्ल्यू कार के एक दोपहिया वाहन से टकरा जाने से एक महिला की मौत हो गई। (Mumbai BMW accident accused Mihir Shah arrested)

शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया । तीन दिन पहले उनकी बीएमडब्ल्यू कार ने मुंबई में एक दंपति की बाइक को टक्कर मार दी थी, जिससे एक महिला की मौत हो गई थी। शाह की मां और दो बहनों सहित 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाह को मुंबई के पास से गिरफ़्तार किया गया। मुंबई की एक अदालत ने राजेश शाह के ड्राइवर राजर्षि बिदावत की पुलिस हिरासत 11 जुलाई तक बढ़ा दी है।

पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने गिरफ्तारी में देरी पर सवाल उठाते हुए कहा कि ड्राइवर नशे में था या नहीं, यह पता लगाने के लिए 5-6 घंटे के भीतर रक्त का नमूना लिया जाना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि हो सकता है कि मिहिर को रक्त परीक्षण से बचने में मदद करने का प्रयास किया गया हो। घातक दुर्घटना के बाद 24 वर्षीय मिहिर को पकड़ने के लिए छह पुलिस टीमों को तैनात किया गया था।

यह घटना उस समय हुई जब 45 वर्षीय महिला कावेरी नखवा और उनके पति प्रदीप क्रॉफर्ड मार्केट से थोक मछली खरीदकर स्कूटर से घर लौट रहे थे। टक्कर डॉ. एनी बेसेंट रोड पर हुई, जिसमें दोनों पीड़ित कार के बोनट पर गिर गए। बीएमडब्ल्यू कार उन दोनों को लेकर तेजी से भाग गई। घायल प्रदीप ने अपनी पत्नी की तलाश की, लेकिन वह नहीं मिली। बाद में वह दुर्घटनास्थल से करीब 2 किलोमीटर दूर सी लिंक के वर्ली छोर के पास मिली और मुंबई सेंट्रल के नायर अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

कार मिहिर के पिता के नाम पर पंजीकृत थी और इसका बीमा मई में समाप्त हो गया था। राजेश शाह पालघर से शिवसेना के प्रतिनिधि हैं, जो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट में शामिल हैं। मुख्यमंत्री शिंदे ने आश्वासन दिया कि हिट-एंड-रन में शामिल सभी लोगों को परिणाम भुगतने होंगे, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कानून सभी पर समान रूप से लागू होगा, चाहे उनकी स्थिति या राजनीतिक संबंध कुछ भी हों
45 वर्षीय कावेरी नखवा अपने पति प्रदीप के साथ सुबह करीब 5.30 बजे एनी बेसेंट रोड पर यात्रा कर रही थीं, तभी एक लग्जरी कार ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। कार ने कावेरी को 100 मीटर तक घसीटा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। अस्पताल पहुंचते ही उनकी मृत्यु हो गई, जबकि उनके पति को इलाज के बाद घर से छुट्टी दे दी गई।

इस घटना के बाद मिहिर शाह फरार हो गया। पुलिस ने उसे भागने में मदद करने के आरोप में उसके पिता राजेश शाह और ड्राइवर राजेंद्र सिंह बीदावत के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दादर मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने ड्राइवर राजेंद्र सिंह बिदावत को 11 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। सोमवार को राजेश साह को जमानत मिल गयी. साथ ही अब मुख्य आरोपी मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया गया है।