मुंबई के लिए येलो अलर्ट जारी

51

मुंबई में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. अगले 24 घंटों में मुंबई शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी और बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।मुंबई और रायगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।अगले चार दिनों तक बारिश जारी रहेगी। (Yellow Alert Issued For Mumbai, Heavy Rainfall Warning For Next 24 Hours)

मौसम विभाग ने मुंबई के साथ-साथ पालघर, ठाणे, रायगढ़ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है।मौसम विभाग की ओर से पुणे और सतारा जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। सतारा कोल्हापुर इलाके के घाटमाथी पर रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने मराठवाड़ा और पश्चिम महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना जताई है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भारी बारिश के मद्देनजर मुंबई नगर निगम के नियंत्रण कक्ष का दौरा किया और शहर की स्थिति का जायजा लिया। इस समय मौसम विभाग ने शहर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, नागरिकों से आग्रह किया गया है कि अगर जरूरी हो तो ही अपने घरों से बाहर निकलें।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने निर्देश दिया है कि बारिश से प्रभावित सड़कों पर ध्यान दिया जाए, यातायात जारी रखा जाए, निचले इलाकों में पंप लगाकर पानी निकाला जाए और जहां रेलवे सेवाएं हैं वहां बेहतरीन बसें उपलब्ध कराई जाएं प्रभावित। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आपातकालीन व्यवस्था तैयार रखी जाए।