बस्ती: वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराया सांड़, बड़ा हादसा बचा

104

चालक ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक, पांच मिनट तक बभनान आउटर पर खड़ी रही ट्रेन

बभनान (बस्ती)। बभनान रेलवे स्टेशन के पूर्वी समपार फाटक के पास मंगलवार की सुबह अप लाइन से गुजर रही वंदे भारत एक्सप्रेस से एक सांड़ टकरा गया। सांड़ के टकराते ही चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। चालक की नजर दूर से ही सांड़ पर पड़ गई थी इसलिए गति को नियंत्रित कर लिया और बड़ा हादसा बच गया।

स्टेशन अधीक्षक बभनान ने पूर्वी समपार फाटक के गेटमैन सफीकुल्लाह अंसारी को मंगलवार की सुबह 7:14 बजे गोरखपुर से चलकर अयोध्या-लखनऊ होते हुए प्रयागराज जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के आने की सूचना दी। साथ ही गेट बंद करने का मैसेज पास किया। ट्रेन गौर से बभनान की तरफ बढ़ रही थी। बभनान के पूर्वी समपार फाटक से 100 मीटर पहले ट्रैक पर अचानक एक सांड़ आ गया।

चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी पर सांड़ ट्रेन से टकरा गया। इसके चलते ट्रेन सुबह 7:19 से 7:24 तक वहीं खड़ी रही। सूचना पर परिचालन विभाग के पॉइंट मैन सहित गेटमैन मौके पर पहुंच गए। मृत सांड़ को हटाकर ट्रैक आवागमन के लिए बहाल किया गया तब जाकर ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हो पाई। स्टेशन अधीक्षक बभनान वी प्रजापति ने बताया कि ट्रेन बभनान रेलवे स्टेशन के पूर्वी समपार फाटक से 100 मीटर पूरब करीब पांच मिनट तक खड़ी रही। ट्रैक साफ होने के बाद आगे रवाना हुई।