रामपुर: ‘ऑनलाइन हाजिरी’ की व्यवस्था से तनाव में थी प्राथमिक स्कूल की शिक्षिका, नदी में कूदकर दे दी जान

126

उत्तर प्रदेश में ऑनलाइन हाजिरी (Online Attendance) को लेकर शिक्षकों का विरोध जारी है। वहीं, इस बीच रामपुर (Rampur) जनपद से बड़ी खबर सामने आई है। यहां ग्राम पंचायत लालपुर कलां के प्राथमिक विद्यालय में तैनात 35 साल की शिक्षिका फरहा नकी ने बहल्ला नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। शिक्षिका के इस कदम के पीछे ऑनलाइन हाजिरी की व्यवस्था बताई जा रही है।

‘ऑनलाइन हाजिरी की व्यवस्था से त्रस्त शिक्षक’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतका मुरादाबाद के मोहल्ला आजादनगर की निवासी थी। वहीं, गाजियाबाद की फार्मेसी कंपनी में काम करने वाले शिक्षिका के पति सुहेल जैदी के मुताबिक, पत्नी शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी की व्यवस्था से तनाव में थी। हालांकि, शिक्षिका के पति ने पुलिस से कोई लिखित शिकायत नहीं की है।

यह घटना बुधवार की सुबह नंगली गांव के पास की है। शिक्षिका फरहा नकी बुधवार को सुबह 7 बजे मुरादाबाद से ऑटो में बैठकर स्कूल के लिए निकलीं। करीब साढ़े सात बजे स्कूल पहुंचने से पहले ही उन्होंने ऑटो रुकवा दिया। इसके बाद फरहा टांडा थाना क्षेत्र के कनपुर-लालपुर रोड पर नंगली गांव के पास बहल्ला नदी की पुलिया पर जा पहुंचीं।

https://twitter.com/explore?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1811060345232052517%7Ctwgr%5Ec74c77ca4c995181df2555f4dc8ace7e144058c8%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fbreakingtube.com%2Frampur-primary-school-teacher-jumped-into-river-under-stress-due-to-online-attendance-system%2F

वहीं, आस-पास के लोगों की मानें तो शिक्षिका अचानक पुलिया से नदी में कूद गईं। यह देख वहां मौजूद लोगों ने शिक्षिका की जान बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। काफी जद्दोजहद के बाद शिक्षिका फरहा नकी को नदी से बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

शिक्षिका के पति का कहना है कि ऑनलाइन हाजिरी की व्यवस्था होने से सभी शिक्षक त्रस्त हैं। इसका विरोध भी कर रहे हैं। इसे लेकर फरहा भी काफी तनाव में थीं। टांडा पुलिस का कहना है कि इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है।