मुस्लिमों ने हिन्‍दू नाम को बनाया बड़ा हथियार, जानिए किस तरह से लड़कियों को बना रहे शिकार……

120

किसी के मुहं पर फेविकोल लगाया, तो किसी के जख्मों पर मिर्ची लगाई, किसी को जबरन गोमांस खिलाया तो किसी की अश्लील वीडियो बनाई. और सब का अंत कन्वर्जन…..

कहने को मध्य प्रदेश में इस्लाम को माननेवाले मुसलमानों की जनसंख्या छह से सात प्रतिशत से अधिक नहीं है, लेकिन इनमें से कइयों के हौंसले इतने अधिक बुलंद हैं कि उनके लिए नियम-कानून कोई मायने नहीं रखते, वे किसी भी हद तक जा सकते हैं और इस्लाम के नाम पर वह सब कुछ कर सकते हैं, जिनसे कि उनकी जनसंख्या में इजाफा होता हो। देखा जाए तो वर्ष 2024 का अभी आधा साल ही बीता है, लेकिन जिहादी मानसिकता और इस्लामी हुकूक की स्थापना के लिए किसी भी सीमा तक जाने की चाह रखनेवाले लगातार हिन्दू नाम रखकर गैर मुसलमान लड़कियों को योजना से अपना शिकार बना रहे हैं। इसमें भी सामने आया कि सबसे ज्यादा हिन्दू लड़कियों को ही निशाना बनाया जा रहा हैं। स्थिति यह है कि ऐसा कोई माह नहीं बीतता जब प्रदेश में कहीं भी लव जिहाद के मामले में केस दर्ज नहीं होता हो। प्रदेश में सबसे अधिक मामले इंदौर में सामने आ रहे हैं। अभी हाल ही में सामने आए एक नए मामले में 19 वर्षीय छात्रा लव जिहाद का शिकार हुई है। मोहम्मद आदिल ने छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसाने के लिए पहले हिन्दू नाम रखा, फिर धीरे-धीरे दोस्ती बढ़ाई और एक दिन पूरी तरह से अपनी गिरफ्त में लेने के बाद वह और उसके घरवाले हिन्दू लड़की के परिवार जनों तक पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगे ।

छिंदवाड़ा जिले में सामने आई ‘द केरला स्टोरी’,
मुस्लिम सहेली शबाना खातून ने फंसाया इससे पहले मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के रावनवाड़ा शिवपुरी थाना क्षेत्र से फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ की तहर ही पिछले माह जून में लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया था। यहां पहले एक हिंदू युवती की मुस्लिम युवक से दोस्ती कराई गई। फिर उसे डरा धमका कर अवैध रूप से पैसों की उगाही तक की जाती रही, उस पर धर्म परिवर्तन करने का भी लगातार दबाव बनाया जा रहा था, आखिरकार प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता ने थाने में इसकी शिकायत की, जिसमें रावनवाडा शिवपुरी पुलिस ने एक युवती सहित तीन लोगों खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया ।

समीर निकला आशू खान
एक मामला इससे पहले इसी माह इंदौर से सामने आया, जिसमें मुस्लिम युवक ने खुद की पहचान छुपाते हुए हिंदू युवती से जान- पहचान बढ़ाई। उससे दुष्कर्म किया। इसके बाद उस पर इस्लाम को अपनाने का दबाव बनाया। खजराना पुलिस ने हिंदू युवती की शिकायत पर समीर उर्फ आशू खान के विरुद्ध दुष्कर्म, मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की।

सतना में आदिल खान बन गया आदित्य यादव
इस प्रकरण में आदिल ने अपना नाम आदित्य यादव बताकर हिन्दू छात्रा को अपने झांसे में लिया। हालांकि अब आदिल, उसके पिता मोहम्मद जहीर और मां के खिलाफ उक्त छात्रा और उसके पिता ने शिकायत दर्ज करा दी है। जिसमें कि पुलिस ने अपनी ओर से कार्रवाई करते हुए भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 3 (5) तथा धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 की धारा 3 एवं 4 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है । पूरा मामला मध्य प्रदेश के सतना जिले से जुड़ा है। यहां शहर में निवासरत महाविद्यालय में बीकॉम में अध्ययनरत 19 वर्षीय छात्रा को आरोपित मोहम्मद आदिल पिता मोहम्मद जहीर निवासी लोटन अखाड़ा ने हिन्दू बनकर अपने प्रेम जाल में फंसाया, जिसकी शिकायत होने के बाद युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सतना में आदिल खान बन गया आदित्य यादव इस प्रकरण में आदिल ने अपना नाम आदित्य यादव बताकर हिन्दू छात्रा को अपने झांसे में लिया। हालांकि अब आदिल, उसके पिता मोहम्मद जहीर और मां के खिलाफ उक्त छात्रा और उसके पिता ने शिकायत दर्ज करा दी है। जिसमें कि पुलिस ने अपनी ओर से कार्रवाई करते हुए भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 3 (5) तथा धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 की धारा 3 एवं 4 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है । पूरा मामला मध्य प्रदेश के सतना जिले से जुड़ा है। यहां शहर में निवासरत महाविद्यालय में बीकॉम में अध्ययनरत 19 वर्षीय छात्रा को आरोपित मोहम्मद आदिल पिता मोहम्मद जहीर निवासी लोटन अखाड़ा ने हिन्दू बनकर अपने प्रेम जाल में फंसाया, जिसकी शिकायत होने के बाद युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। RMC India’s leading RMC supplier Visit Site इस संबंध में युवती के पिता ने शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया है कि उसे नहीं पता था कि उनकी बेटी किनके बीच रहती है और कहां सबसे अधिक समय बिता रही है।

 

इस संबंध में युवती के पिता ने शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया है कि उसे नहीं पता था कि उनकी बेटी किनके बीच रहती है और कहां सबसे अधिक समय बिता रही है। अभी पंद्रह दिन पहले जानकारी में आया कि बेटी लम्बे समय तक किसी लड़के से फोन पर बात करती है। यह लड़का कौन है, यह जानने के लिए जब अपनी बेटी से उन्होंने बात की तो पता चला कि जिससे बात होती है, उसका पूरा नाम आदित्य यादव है। फिर जब बीती नौ जुलाई को बेटी परीक्षा देने कॉलेज जाती है और जब उसे महाविद्यालय से घर लाने के लिए भतीजा पहुंचता है तो पता चलता है कि बेटी कॉलेज से बाहर ही नहीं निकली। इस बारे में जब भतीजे ने पूछताछ की तो सामने आया कि बेटी ने उस दिन परीक्षा दी ही नहीं, वह कॉलेज जरूर पहुंची लेकिन परीक्षा न देते हुए कहीं ओर चली गई थी। भतीजे ने जब बेटी की सहेली से इस बारे में जानकारी ली तो पता चला था कि उससे बात करने वाला युवक आदित्य यादव नहीं बल्कि आदिल खान है। उसने झूठा नाम बता कर छात्रा को झांसे में लिया। आदिल ने लिव इन का शपथ-पत्र भी छात्रा के परिजनों को भेजा था। यह शपथ-पत्र नवंबर 2023 में बनवाया गया है जिसमें कि इस आदिल खान ने युवती से लव इन रिलेशन में रहने की सहमति पर दस्तखत करवा लिए थे। छात्रा के परिवारजनों ने बताया कि इसके बाद आदिल के माता-पिता ने उन पर धर्म परिवर्तन का दवाब बनाना शुरू कर दिया था।

 

समीर निकला आशू खान एक मामला इससे पहले इसी माह इंदौर से सामने आया, जिसमें मुस्लिम युवक ने खुद की पहचान छुपाते हुए हिंदू युवती से जान- पहचान बढ़ाई। उससे दुष्कर्म किया। इसके बाद उस पर इस्लाम को अपनाने का दबाव बनाया। खजराना पुलिस ने हिंदू युवती की शिकायत पर समीर उर्फ आशू खान के विरुद्ध दुष्कर्म, मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की। x Custom & Speciality Concrete Apama RMC Open > छिंदवाड़ा जिले में सामने आई ‘द केरला स्टोरी’, मुस्लिम सहेली शबाना खातून ने फंसाया इससे पहले मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के रावनवाड़ा शिवपुरी थाना क्षेत्र से फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ की तहर ही पिछले माह जून में लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया था। यहां पहले एक हिंदू युवती की मुस्लिम युवक से दोस्ती कराई गई। फिर उसे डरा धमका कर अवैध रूप से पैसों की उगाही तक की जाती रही, उस पर धर्म परिवर्तन करने का भी लगातार दबाव बनाया जा रहा था, आखिरकार प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता ने थाने में इसकी शिकायत की, जिसमें रावनवाडा शिवपुरी पुलिस ने एक युवती सहित तीन लोगों खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया ।

अल्फेज खान बोला- उसके पास बहुत रुपया है, मान जाओ, नहीं तो जान से मार दी जाओगी अप्रैल में मध्य प्रदेश के इंदौर में लव जिहाद के आए इस प्रकरण में अल्फेज खान नाम के युवक ने अपने साथ गुजराती कॉलेज में पढ़ने वाली एक लड़की को अपने प्रेम जाल में फाँस लिया और फिर धर्म-परिवर्तन का दबाव डालने लगा। अल्फेज खान ने कहा कि अगर छात्रा धर्म परिवर्तन करती है, तभी वो उसके साथ निकाह करेगा और उसकी जिंदगी ‘सेट’ कर देगा, क्योंकि उसके पास काफी रुपया है। खेत-बाड़ी है और परिवार से वो काफी मजबूत है। जब धर्म-परिवर्तन की शर्त छात्रा ने नहीं मानी, तो अल्फेज ने उसे जान से मारने की धमकी दी।

हिंदू समाज में तुम्हारी कोई वैल्यू नहीं है। हमसे शादी कर लो और धर्मांतरण कर मुस्लिम बन जाओ इंदौर के सटे महू से भी एक लव जिहाद करने का मामला जनवरी में सामने आया था, इसमें दो मुस्लिम युवकों द्वारा हिंदू लड़की को धमकी दी गई कि हमसे शादी करो, नहीं तो मुंह दिखाने लायक नहीं रहोगी। यहां नाबालिग लड़की के द्वारा कोतवाली थाने में मुस्लिम युवकों के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत में बताया गया कि रास्ते में दो मुस्लिम युवक द्वारा उसका रास्ता रोका गया और उसके साथ छेड़छाड़ की गई। पीड़िता ने जब शादी से इन्कार किया तो आरोपितों ने कहा कि हिंदू समाज में तुम्हारी कोई वैल्यू नहीं है। हमसे शादी कर लो और धर्मांतरण कर मुस्लिम बन जाओ और छेड़छाड़ करते हुए अश्लील हरकतें की। आरोपितों के नाम वाहिद और अमान हैं। शिकायत के आधार पर महू पुलिस ने दोनों मुस्लिम युवकों के खिलाफ अश्लील हरकतें करने और मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम सहित पाक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

बीमा कंपनी का मैनेजर शाहरुख शेख बन गया यश जैन, पहले से है शादीशुदा मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में इस साल के अप्रैल में लव जिहाद के एक प्रकरण में बीमा कंपनी के मैनेजर शाहरुख शेख ने अपने आपको को यश जैन बताकर महिला कर्मी इंश्योरेंस रिलेशन मैनेजर से पहले दोस्ती की फिर रेप किया। आरोपी शाहरुख शेख पहले से शादीशुदा बताया जाता है। बीमा कंपनी मैनेजर यश जैन उर्फ मोहम्मद शाहरुख शेख के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म सहित अन्य गंभीर धारा में मामला दर्ज किया है।

जबरन खिलाया गोमांस साबिर के पिता युसूफ खान और भाई समीर खान ने की मारपीट इसी तरह से एक मामला अप्रैल माह में मध्य प्रदेश के ग्वालियर में दर्ज किया गया था। यहां पर लव जिहाद से जुड़ा एक बड़ा मामला सामने आया । 27 साल की युवती का आरोप है कि मुस्लिम युवक ने लव जिहाद के नाम पर धर्म परिवर्तन करने का प्रयास किया। इस दौरान डरा धमकाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और जबरन गोमांस भी खिलाया। हिन्दू जागरण मंच की मदद से पीड़िता ने मामले की शिकायत की । यहां तारागंज क्षेत्र में रहने वाली 27 साल की युवती ने साबिर उर्फ छोटे खान पर उक्त आरोप लगाए। पीड़िता का आरोप है कि इस दौरान साबिर के पिता युसूफ खान और भाई समीर खान ने भी उसके साथ मारपीट की। महीनों तक मुस्लिम युवक साबिर की दरिंदगी झेलने के बाद पीड़ित युवती मौका पाकर अपने घर पहुंची। फिर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के संपर्क में आई और उन्हें अपनी आप बीती सुनाई। इसके बाद सभी बहोड़ापुर थाने पहुंचे, जहां पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक साबिर खान पर दुष्कर्म, मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 और पिता युसूफ खान और भाई समीर खान पर मारपीट सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की।