Mumbai Building Collapse: मुंबई में भारी बारिश के बीच बिल्डिंग का एक हिस्सा ढहा, बुजुर्ग महिला की मौत, 3 घायल

89

रिपोर्ट – चंदू शर्मा | Mumbai Building Collapse News: मुंबई में एक इमारत का हिस्सा उस वक्त ढह गया, जब उसमें करीब 25 लोग मौजूद थे. घटना में घायलों को अस्पताल ले जाया गया है जबकि बाकी फंसे हुए लोगों को बचा लिया गया है.

Maharashtra Mumbai Building Collapse: मुंबई में भारी बारिश के बीच ग्रांट रोड पर एक हादसा हुआ है. ग्रांट रोड में एक पुरानी इमारत का हिस्सा ढह (Building Collapse) गया है. इस हादसे में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है जबकि 3 लोग घायल हैं. इसी बीच घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई. इसके बाद बचाव कार्य शुरू हुआ. इस बीच इमारत में फंसे सभी नागरिकों को सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया गया है.

रुबिनिसा मंजिल ग्रैंड रोड स्टेशन के बाहर एक इमारत है. सुबह 11 बजे इस इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल का हिस्सा ढह गया. घटना की जानकारी मिलने पर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे. इस बिल्डिंग में 20 से 22 नागरिक फंस गए थे. दमकलकर्मी नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश में जुट गए और उन्हें निकाल लिया. रुबिनिसा ग्रांट रोड (पश्चिम) में रेलवे स्टेशन के पास एक चार मंजिला इमारत है. यह एक पुरानी इमारत है. इस इमारत का एक हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा हो गया है.

इस बीच सुबह से ही मुंबई में भारी बारिश हो रही है. इस बारिश के कारण कुछ इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त होता नजर आ रहा है. परिवहन पर भी काफी असर पड़ा है. सड़क परिवहन समेत स्थानीय सेवाएं देरी से चल रही हैं. सड़कों पर पानी भर जाने के कारण कई जगहों पर यातायात रोक दिया गया है. इससे आम नागरिकों को परेशानी हो रही है।

मुंबई के लिए यलो अलर्ट जारी
इस बीच मौसम विभाग की ओर आज (20 जुलाई को राजधानी मुंबई में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसलिए फिलहाल भारी बारिश हो रही है. बारिश के कारण वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर सुबह पानी जम गया था तो वहीं अंधेरी में सबवे में पांच फुट पानी भर गया था. इस वजह से सबवे को बंद करना पड़ा है.