लव जिहाद : बरेली के भट्टा मजदूर दिलशाद ने बस्ती से किया हिन्दू छात्रा का अपहरण, जबरन कन्वर्जन की आशंका

119

बरेली। लव जिहाद के बरेली टू बस्ती कनेक्शन का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बरेली के भट्टा मजदूर दिलशाद ने बस्ती में काम करते-करते एक हिन्दू छात्रा को अपने जाल में फंसा लिया और बहला-फुसलाकर उसे अगवा करने के बाद बरेली ले आया। कट्टरपंथी विचार के दिलशाद ने गांव में ऐलान किया है कि हिन्दू लड़की उसके कब्जे में है और कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। पता होते ही बरेली के हिन्दू संगठन मैदान में उतर आए हैं। पुलिस अपह्रत छात्रा की बरामदगी की कोशिश में जुटी है।

पुलिस के अनुसार, बस्ती से अगवा छात्रा थाना परसुराम क्षेत्र के गांव तक्कीपुर खेकड़ी की रहने वाली है। छात्रा के किडनैप में शामिल दिलशाद पुत्र निसार अली बिथरी, जिला बरेली का निवासी है। परिवार ने हिन्दू संगठनों को बताया कि दिलशाद बस्ती में गांव के पास एक ईंट भट्टे पर मजदूरी करता था। वहीं आते-जाते उसने हिन्दू किसान की बेटी को लव जिहाद के जाल में फंसा लिया।

दिलशाद के षडयंत्र से अंजान छात्रा उसकी बातों में आ गई। 6 जुलाई को मौका पाकर दिलशाद ने कॉलेज जाते समय छात्रा का रास्ते से बहला-फुसलाकर अपहरण कर लिया। बस्ती में छात्रा जब शाम तक घर नहीं लौटी तो परिवार ने उसकी तलाश शुरू की। वहां किसी को भनक भी नहीं लगी कि ईंट भट्टे पर काम करने वाले 33 साल का दिलशाद उसे अगवा कर ले गया है। बेटी का पता नहीं होने पर किसान परिवार ने वहां के थाना परसुराम में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। उसके बाद से बस्ती पुलिस छात्रा की तलाश में जुटी थी, लेकिन सुराग नहीं लगा।

छात्रा के बारे में जानकारी तब हुई, जब दिलशाद बरेली में अपने गांव आकर ऐलानिया कहने लगा कि बस्ती की हिन्दू लड़की उसके कब्जे में है और वह उसका कन्वर्जन कराने जा रहा है। दिलशाद ने बरेली एसडीएम कोर्ट में छात्रा के साथ शादी के लिए भी आवेदन कर दिया। विश्व हिन्दू परिषद के नेता हिमांशु पटेल को इस बारे में पता लगा तो संगठन के पदाधिकारियों के साथ वह हरकत में आ गए। उन्होंने बस्ती पुलिस से संपर्क से साधा। छात्रा के पिता से भी संपर्क साधा। तब बस्ती पुलिस के साथ परिवार छात्रा के अपहरण की जानकारी हुई।

बस्ती की छात्रा के अपहरण की घटना सामने आते ही बरेली पुलिस भी सक्रिय होकर उसकी तलाश में जुट गई है। खबर है कि पुलिस ने षडयंत्र में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया है। विहिप नेता हिमांशु पटेल ने बताया कि बस्ती पुलिस की टीम बरेली आ रही है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से संपर्क कर अगवा छात्रा की अविलंब बरामदगी की मांग उठाई है।