बस्ती: 20 साल से बंद पुराने मकान में मिले अजगर के 26 बच्चे, JCB से करानी पड़ी खोदाई

263

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक घर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां से एक के बाद एक अजगर का निकलना शुरू हुआ. घर से कुल 26 अजगर के बच्चे निकले. इतनी बड़ी संख्या में अजगरों को देखकर घर मालिक के साथ मोहल्ले वाले भी सकते में आ गए.

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक घर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां से एक के बाद एक अजगर का निकलना शुरू हुआ. घर से कुल 26 अजगर के बच्चे निकले. इतनी बड़ी संख्या में अजगरों को देखकर घर मालिक के साथ मोहल्ले वाले भी सकते में आ गए.


बताया जा रहा है कि जयप्रकाश अग्रहरी के बंद मकान में एक मादा अजगर ने 26 बच्चों को जन्म दिया था. कई दिनों से गांव में एक-दो अजगर के बच्चों को कभी- कभार रेंगते देखा जा रहा था. बुधवार की सुबह भी अजगर के बच्चे बंद घर के बाहर रेंग रहे थे. तभी पड़ोसी की नजर उसपर गई तो उसने शोर मचाया. जिसके बाद मौके पर गांववाले भी पहुंच गए और मकान मालिक जयप्रकाश को फोन करके इसकी जानकारी दी.

जयप्रकाश मौके पर पहुंचे और शटर उठाया तो दंग रह गए. अंदर कई अजगर के बच्चे रेंगते नज़र आए. सूचना पाकर वन विभाग की टीम थोड़ी देर बाद वहां पर पहुंच गई. टीम ने एक-एक कर अजगर के 26 बच्चों को पकड़ कर बैग में रखा. फिर इन बच्चों को लेकर टीम गांव से रवाना हो गई.

बता दें कि पूरा मामला बनकटी ब्लॉक के ठाकुरापार गांव का है. यहां उस वक्त सनसनी मच गई जब एक मकान से अजगर के 26 बच्चे निकले. हालांकि, घटना के वक्त मकान बंद था. इसमें किसी का आना-जाना नहीं था. घर के आसपास अजगर के बच्चों को रेंगता देख लोगों के होश उड़ गए. उन्होंने फौरन इसकी जानकारी मकान मालिक को दी. मकान खोलने पर अजगर के 26 बच्चे निकले.

सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम अजगर के बच्चों को पकड़कर जंगल में छोड़ने के लिए अपने साथ ले गई. इस दौरान मोहल्लेवाली सकते में रहे. उन्हें आशंका है कि कहीं कोई विशालकाय अजगर न हो. हालांकि, वन विभाग ने लोगों को आश्वस्त किया है. घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. अजगर निकलने का वीडियो भी सामने आया है.

बस्ती। लालगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ठकुरापार गांव के मोड़ पर बुधवार की सुबह नौ बजे 20 वर्ष बंद पड़े पुराने मकान में अजगर के 26 बच्चे के मिलने से किसानों और ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है। वहीं अजगर को ढूंढने के लिए जेसीबी से दीवाल तोड़कर घर में जगह जगह गड्ढा करके ढूंढा गया लेकिन अजगर नहीं मिला।

अजगर के नहीं मिलने से आसपास के ग्रामीणों मे दहशत छाया हुआ है। कुछ ही समय में अजगर के बच्चों को देखने के लिए सैकड़ों की भीड़ लग गयी। सर्प पकड़ने वाले अब्दुल्ला उर्फ दुल्ला ने अजगर के बच्चों को पकड़ने के बाद उसे भी पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

पाकड़डाड निवासी जयप्रकाश के घर में पड़ोसी बाबू यादव ने देखा कि उनके घर में अजगर के बच्चों का अन्दर बाहर आवागमन चल रहा है। तभी उन्होंने जयप्रकाश को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंचे जयप्रकाश ने फाटक खोला तो अजगर के कई सारे बच्चों को देखते ही उनके होश उड़ गए।

उत्‍तर-प्रदेश के बस्‍ती जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां बंद पड़े मकान में अजगर के 26 बच्‍चे मिलने से हड़कंप मच गया है। खबर की सूचना मिलते ही मौके पर दूर-दराज से भीड़ पहुंच गई। सांप पकड़ने वाले शख्‍स ने अजगर के बच्‍चों को पकड़ लिया। इसके बाद अजगर की बहुत तलाश की लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।