बस्ती: नया मोबाइल न मिलने पर विवाहिता ने लगाया था फंदा

69

रिपोर्ट – सुशील शर्मा / – कलवारी क्षेत्र के मछली गांव में मंगलवार को हुई वारदात

कलवारी। मछली गांव में एक विवाहिता ने मोबाइल न मिलने के कारण फंदा लगाकर जान दे दी थी। बुधवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया। परिजन ने शव का अंतिम संस्कार सरयू नदी के माझा खुर्द घाट पर देर शाम कर दिया।
पति पप्पू ने बताया कि शीला के मोबाइल का सॉफ्टवेयर 3-4 दिन से खराब हो गया था। उसने नया मोबाइल लेने के लिए कहा। उसके पास इस समय पैसा न होने के कारण अपना मोबाइल दे दिया था। कहा कि कुछ दिन में नया खरीद कर ला दूंगा। पप्पू ने अपने सास से फोन पर बात की कि दो-तीन दिन के लिए शीला को अपने पास बुला लो, ताकि उससे उसका गुस्सा दूर हो जाएगा। सास ने कहा ठीक है।
विज्ञापन

मंगलवार की रात सब लोग खाना खाकर सो गए। पति-पत्नी के साथ दोनों बच्चे छह वर्षीय ऋषभ तथा तीन वर्षीय रितिक भी साथ में थे। उसकी मां शांति बाहर सो रहीं थी। जब सुबह पप्पू उठे तब देखा बिस्तर पर शीला नहीं है। बाद में जाकर देखा तो दूसरे कमरे में छत के कुंडे से दुपट्टा बांधकर फंदा लगा लिया है। पप्पू ने बताया कि 2017 में उन लोगों ने प्रेम विवाह किया था। दो बच्चे भी हैं। वह दमन के एक कंपनी में सुपरवाइजर का काम करता है। उसके पिताजी की मौत चार साल पहले हो गई थी।
तबसे घर की सारी जिम्मेदारी उसके ऊपर आ गई थी। दो बहनों में एक ही शादी पिताजी के समय हो गई थी। दूसरी बहन की शादी उसने तीन साल पहले किया था। अप्रैल में उसके चाचा की दुर्घटना में मौत हो गई थी। उन्हीं के कर्म में वह आया था। मई में उसके साली की शादी थी। इसीलिए वह घर पर रुक गया था। यहां का कुछ जमीन बेच कर शीला के नाम वहां पर जमीन खरीद लिया था। इधर दो-तीन साल से वह पैसे से ज्यादा परेशान था।