बस्ती: छत के पंखे में फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव

29

बस्ती जिले के गौर। हरदिया गांव में बृहस्पतिवार की सुबह घर के कमरे में छत के पंखे में फंदे से विवाहिता का लटका शव मिला। विवाहिता के मायके गोंडा जिले के खोडारे थाना क्षेत्र के अवसानी फिरोज गांव से आए सलीम ने तहरीर दी कि उसकी बहन ने लव मैरिज किया था। दहेज न मिलने के कारण ससुराल के लोगों ने उसकी हत्या कर शव फंदे से लटका दिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत की वजह स्पष्ट होगी।
जानकारी के अनुसार, हरदिया गांव के आसिफ अली (24) की पत्नी नजमा खातून (20) घर पर अकेली थी। सुबह के समय परिवार के लोग खेत में चले गए। जब कुछ देर बाद खेत से घर वापस आए तो बहू को आवाज लगने लगे। कोई प्रतिक्रिया न होने पर दरवाजा खोला तो देखा बहू नजमा खातून कमरे में छत के पंखे में दुपट्टे के फंदे से लटकी थी। यह देख लोगों के पैरों तले जमीन सरक गई। इसकी सूचना लोगों ने आसपास के साथ गौर पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को उतरवा कर कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। पुलिस वालों ने विवाहिता के मायका गोंडा जिले के खोडारे थाना क्षेत्र के अवसानी फिरोज गांव उसके भाई सलीम को सूचना दी। घटनास्थल पहुंचे सलीम ने आरोप लगाया है कि दहेज की खातिर बहन की हत्या की गई है।

एक महीने पहले हुई थी शादी
नजमा खातून के भाई सलीम ने बताया कि 27 जून 2024 को बहन ने गौर थाना क्षेत्र के हरदिया गांव के आसिफ अली के साथ कोर्ट मैरिज की थी। दहेज न मिलने की वजह से उसकी हत्या कर साक्ष्य मिटाने के लिए शव को लटका दिया गया।