मुंबई: हवाई जहाज में यात्री के बैग से मिला ऐसा सामान, लग सकती थी भयंकर आग, बाल-बाल बचे सैकड़ों यात्री

70

Mumbai Airport: डीसीपी दीक्षित गेडाम ने बताया कि लग-अलग चेन की मदद से पार्सल को समीर बिश्वास तक पहुंचाया गया था. अदालत में पेशी के बाद पुलिस को पांचों आरोपियों की कस्टडी मिल गयी है.


Maharashtra News: मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) पर बड़ा हादसा टल गया. हवाई जहाज के सैकड़ों यात्री बाल-बाल बच गये. पुलिस ने बताया कि इथोपियन एयरलाइंस के जहाज में बैग लोड होने से पहले चिंगारी भड़क उठी. ग्राउंड स्टाफ ने बैग को दूसरे बैग से अलग कर सूचना एयरपोर्ट अथॉरिटी को दी.

मौके पर पहुंची सीआईएसएफ की टीम ने बैग समेत यात्री को जहाज से उतारा. पूछताछ में पता चला कि बैग के अंदर केमिकल था. यात्री बैग में भरकर केमिकल कांगो ले जा रहा था. मुंबई पुलिस ने सहार थाने में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया. मामला दर्ज होने के बाद पांच लोग गिरफ्तार किये गये.

पुलिस ने कांगो में रिसीवर को भी आरोपी बनाया है. मुंबई जोन 8 के डीसीपी दीक्षित गेडाम ने बताया कि बैग चेक इन हो गया था. लेकिन लोड होने से पहले बैग में चिंगारी भड़क उठी. बैग को अलग कर हवाई जहाज से नीचे उतारा गया. उन्होंने बताया कि बैग के बॉक्स में केमिकल रखा हुआ था. केमिकल का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिया गया है. अलग-अलग चेन की मदद से पार्सल को समीर बिश्वास तक पहुंचाया गया था. समीर बिश्वास पश्चिम बंगाल का रहने वाला है.

मुंबई एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा

मामले में गिरफ्तार पांचवां आरोपी अखिलेश यादव अंधेरी का रहने वाला है. अखिलेश यादव नंदन यादव के साथ एयरपोर्ट तक गया. दोनों ने मिलकर पार्सल यात्री समीर बीश्वास को दिया था. गेडाम ने आगे बताया कि केमिकल हवाई जहाज तक पहुंचना गंभीर मामला है. एयरपोर्ट पर हुई चूक की जांच की जा रही है. केमिकल से भरे बैग को चेक इन करने से पहले जांचना चाहिए था. आपको बता दें कि समीर बिश्वास नामक यात्री पार्सल को इथोपियन फ्लाइट से अदीस बाबा और कांगो ले जाने वाला था. गिरफ्तार सभी आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने पांचों आरोपियों को 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )