संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के CM उम्मीदवार आह्वान का किया समर्थन

46

शरद पवार ने इस मुद्दे पर चुप्पी साधी, जबकि महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि इस पर निर्णय इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर निर्भर करेगा.


महाविकास अघाड़ी की बैठक में उद्धव ठाकरे ने यह मांग उठाई कि विपक्षी गठबंधन अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा पहले तय करे, बजाय इस बात के कि कौन सी पार्टी अधिक सीटें जीतेगी. ठाकरे ने यह भी स्पष्ट किया कि वे कांग्रेस और एनसीपी (एसपी) द्वारा घोषित किसी भी उम्मीदवार का समर्थन करेंगे. हालांकि, शरद पवार ने इस मुद्दे पर चुप्पी साधी, जबकि महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि इस पर निर्णय इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर निर्भर करेगा.

शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के सहयोगियों से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तय करने के उद्धव ठाकरे के आह्वान का समर्थन किया. उन्होंने ठाकरे के इस कदम को दिल की दरियादिली बताते हुए कहा कि यह दबाव की राजनीति नहीं, बल्कि महाराष्ट्र के हित में उठाया गया कदम है. संजय राउत ने स्पष्ट किया कि ठाकरे ने कांग्रेस और एनसीपी (एसपी) के किसी भी नेता को मुख्यमंत्री पद के लिए समर्थन देकर एक बड़ी सोच का परिचय दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि उद्धव ठाकरे, जो पहले मुख्यमंत्री रह चुके हैं, सभी के लिए एक स्वीकार्य चेहरा हैं और उनके इस रुख से राज्य को फायदा होगा. राउत ने सत्तारूढ़ महायुति से भी आग्रह किया कि वे भी अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करें, जिसमें शिवसेना (शिंदे गुट), भाजपा और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी शामिल हैं. उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर किसी में हिम्मत है, तो वे भी अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करें.

ठाकरे ने भाजपा के साथ अपने पिछले अनुभव को साझा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का चेहरा पहले तय करना चाहिए और इस पर आगे बढ़ना चाहिए, न कि सीटों के आधार पर मुख्यमंत्री चुनने की नीति पर चलना चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि वे महाराष्ट्र के अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं, न कि केवल अपने लिए.( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )