घर में सो रही मासूम को उठा ले गया भेड़िया: बहराइच में रातभर ढूंढते रहे परिजन, सुबह गन्ने के खेत में मिला शव

393

बहराइच के हरदी इलाके में आदमखोर भेड़ियों के हमले का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले एक माह में भेड़ियों के हमले में तीन मासूमों की मौत हो चुकी है। पूरा हिंद सिंह ग्राम के पास एक और भयावह घटना घटित हुई है। बीती रात चार साल की मासूम संध्या को भेड़िया उठा ले गया। आज सुबह जब मासूम का शव खेत में मिला, तो पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया।


बता दें कि संध्या अपनी मां सुनीता देवी के साथ घर में सो रही थी। तभी एक आदमखोर भेड़िया उसे उठा ले गया। परिजनों और ग्रामीणों ने चीख-पुकार सुनकर भेड़िया का पीछा किया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल सका। रविवार सुबह गन्ने के खेत में मासूम का शव बुरी तरह विकृत अवस्था में मिला, जिससे परिजनों और ग्रामीणों में कोहराम मच गया।


वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची

सूचना मिलने पर वन विभाग और स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रभागीय वनाधिकारी अजीत सिंह ने जानकारी दी कि खेत में छोटे जानवर के पद चिन्ह मिले हैं और जानवर को पकड़ने के लिए कांबिंग की जा रही है।

इस बीच, पिछले एक माह में भेड़ियों के हमलों के कारण तीन मासूमों की मौत हो चुकी है और पंद्रह से अधिक लोग घायल हुए हैं। इस लगातार हो रही हिंसक घटनाओं से इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है। वन विभाग और स्थानीय प्रशासन की ओर से फिलहाल जानवर को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि क्षेत्रवासियों को राहत मिल सके।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )