बस्ती में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत:पति और ससुराल वालों पर हत्या का आरोप, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

239

बस्ती के रुधौली थाना क्षेत्र के पटवारिया गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में चौबीस वर्षीय विवाहिता अनीता का शव उसके घर पर मिला। इस घटना को लेकर मृतका के परिजनों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर पति, ससुर, सास और जेठानी के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ना और हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।


विवाहिता के शव की मिली जानकारी

पटवारिया गांव निवासी सुखई पुत्र हृदय राम की शादी 22 मई 2023 को भानपुर तहसील क्षेत्र के हलुवा हसनपुर गांव की अनीता से हुई थी। अनीता के भाई बलकेश ने बताया कि शादी में उसने नगदी, जेवर और बाइक भी दिया था, लेकिन इसके बावजूद अनीता के ससुराल वाले उसे लगातार प्रताड़ित करते थे।

परिजनों का आरोप

बलकेश ने आरोप लगाया कि शनिवार को अनीता की सास सुदना देवी ने फोन पर सूचित किया कि अनीता को पेट में दर्द हो रहा है और हमें देख लेने के लिए कहा। जब वे पहुंचे तो अनीता की लाश घर के बाहर पड़ी हुई थी। बलकेश ने यह भी आरोप लगाया कि अनीता के पति सुखई का किसी अन्य महिला के साथ अवैध संबंध था और उसके पति, ससुर, सास, और जेठानी ने मिलकर उसकी हत्या कर दी।

ससुरालवालों की सफाई

वहीं, मृतका के ससुराल वालों ने दावा किया कि अनीता ने पंखे की कुंडी से दुपट्टा बांधकर फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उनका कहना है कि अनीता की सास जब कमरे में पहुंची तो उसे फांसी पर लटका देखा और शोर मचाया।

पुलिस और फॉरेंसिक की जांच

मृतक की लाश को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक चंदन कुमार और उनकी टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की, वहीं फॉरेंसिक टीम भी जांच के लिए पहुंच गई है।

पुलिस अब इस मामले की गहन जांच कर रही है और सबूत जुटाने का काम जारी है। क्षेत्र में इस घटना को लेकर तनाव का माहौल है और लोगों ने न्याय की मांग की है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…